Thursday , April 18 2024

पाकिस्तानी दिग्गज क्रिकेटर जहीर अब्बास की हालत खराब, लंदन में ICU में भर्ती

Zaheer Abbas Health Updates: Pakistan legend on oxygen support: Follow LIVE  Updatesपाकिस्तान के अपने जमाने के दिग्गज बल्लेबाज जहीर अब्बास को लंदन के एक निजी अस्पताल के गहन चिकित्सा कक्ष (ICU) में भर्ती कराया गया है. जहीर अब्बास कोरोना से पीड़ित थे, जिसके बाद उनकी तबीयत खराब हो गई थी. जियो न्यूज के अनुसार 74 वर्षीय अब्बास को पैडिंगटन के सेंट मैरी अस्पताल में भर्ती कराए जाने के तीन दिन बाद आईसीयू में भेज दिया गया.

जियो न्यूज ने सूत्रों के हवाले से कहा, ‘अभी वह डायलिसिस पर हैं और चिकित्सकों ने उन्हें लोगों से नहीं मिलने की सलाह दी है.’

अब्बास ने 1969 में न्यूजीलैंड के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था. अपनी पीढ़ी के बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक अब्बास ने 72 टेस्ट मैचों में 5062 रन और 62 वनडे में 2572 रन बनाए.

प्रथम श्रेणी क्रिकेट में उन्होंने 459 मैचों में 34843 रन बनाए, जिसमें 108 शतक और 158 अर्धशतक शामिल हैं. संन्यास लेने के बाद उन्होंने एक टेस्ट और तीन एकदिवसीय मैचों में आईसीसी मैच रेफरी की भूमिका भी निभाई.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch