Saturday , June 15 2024

रामपुर लोकसभा उपचुनाव: आसिम राजा बोले- इतनी फोर्स क्‍यों लगाई है, ये ताकत का गलत इस्‍तेमाल

लखनऊ। देश की 3 लोकसभा सीटों पर उपचुनाव हुए थे और आज वोटों की गिनती चल रही है। उत्तर प्रदेश के रामपुर लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव के भी नतीजे आज ही आने वाले हैं। वहीं रामपुर से सपा प्रत्याशी आसिम रजा ने प्रशासन पर आरोप लगाते हुए कहा है कि प्रशासन अपनी ताकत का गलत इस्तेमाल कर रहा है। जबकि आजमगढ़ से सपा प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव ने ईवीएम से छेड़खानी का आरोप लगाया है।

रामपुर लोकसभा सीट से सपा प्रत्याशी आसिम रजा आगे तो चल रहे हैं, लेकिन उन्होंने काउंटिंग में गड़बड़ी की आशंका जताई है। उन्होंने कहा है कि प्रशासन अपनी ताकत का गलत इस्तेमाल कर रहा है। सपा प्रत्याशी ने कहा कि उपचुनाव में इतनी फोर्स क्यों लगाई जाती है? इससे यह पता चलता है कि ताकत का गलत इस्तेमाल किया जा रहा है।

रामपुर से सपा प्रत्याशी आसिम रजा ने एक समाचार चैनल से बात करते हुए कहा, “चाहे उपचुनाव हो या मुख्य चुनाव हो, चुनाव होता है। उपचुनाव में इतनी फोर्स क्यों लगाई जाती है? ताकत का गलत इस्तेमाल किया जा रहा है। 23 जून को सबने देखा था कि किस तरीके से ताकत का गलत इस्तेमाल किया गया था। प्रजातंत्र के नाम पर कलंक है 23 जून की घटना।”

आसिम रजा ने आगे कहा, “प्रशासन ने इतनी भारी संख्या में फोर्स लगाई है, उससे हमें कोई ऐतराज नहीं है। लेकिन जो वोटों की गिनती हो रही है, वो निष्पक्ष होनी चाहिए। चुनाव आयोग के दिशा निर्देश के अनुसार ही वोटों की गिनती होनी चाहिए। अभी मतगणना चल चल रही है और हमें उम्मीद है कि प्रशासन सही काम करेगा।”

बता दें कि इसके पहले आज सुबह वोटों की गिनती की शुरुआत में ही आजमगढ़ में सपा प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव की पुलिस से बहस हो गई। दरअसल वह एक गेट से अंदर जाना चाहते थे लेकिन पुलिस ने उन्हें दूसरे गेट से जाने के लिए कहा, जिसके बाद सपा प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव भड़क गए और उन्होंने यहां तक कह दिया कि ईवीएम से छेड़खानी की कोशिश हो रही है।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch