Thursday , June 20 2024

‘सुरेश नहीं, मोहम्मद शमी हूं मैं’, पति की बात सुनते ही पत्नी पहुंच गई थाने, बोली- मेरे साथ धोखा हुआ

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की संगम नगरी प्रयागराज में लव जिहाद का मामला सामने आया है. यहां मुस्लिम लड़के ने अपना धर्म छिपाकर हिंदू लड़की से शादी कर ली. बाद में लड़की पर मुस्लिम धर्म अपनाने का दबाव बनाने लगा. लड़की ने जब ऐसा करने से इनकार कर दिया तो उसे मारपीट करके घर से निकाल दिया. फिलहाल पुलिस ने आरोपी के खिलाफ ममाला दर्ज करके उसे गिरफ्तार कर लिया है.

सुरेश पाल लड़की को लेकर किराए के मकान में रहने लगा. शादी के बीस दिन बाद युवक ने लड़की को बताया कि उसका नाम सुरेश नहीं, बल्कि मोहम्मद शमी उर्फ मो. ज़ुबैर है. ये सुनते ही लड़की के पैरों तले जमीन खिसक गई. लड़की का आरोप है कि लड़का उस पर लगातार धर्म परिवर्तन का दबाव बनाने लगा. मना करने पर उसके साथ मारपीट की गई और घर से निकाल दिया गया.

पीड़ित लड़की आरोपी के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाने खुल्दाबाद थाने पहुंची. पुलिसकर्मी पहले तो FIR के लिए आनाकानी करते रहे, लेकिन जैसे ही यह बात बीजेपी के कुछ कार्यकर्ताओं को पता लगी तो उन्होंने पुलिस से रिपोर्ट दर्ज करने की मांग की. बाद में पुलिस ने मामला दर्ज करके आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. फिलहाल मामले की जांच जारी है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch