Tuesday , August 16 2022

जुलाई महीने का राशिफल: तुला और मिथुन को मिलेंगे सुनहरे मौके, 2 राशियों के लिए चिंता

मेष राशिफल
जुलाई माह की शुरुआत से लेकर दूसरे सप्ताह तक का समय अत्यंत ही शुभ है। इस दौरान करिअर और कारोबार से जुड़ी कोई शुभ सूचना प्राप्त होगी। लंबे समय से रोजी-रोजगार की तलाश में भटक रहे लोगों को मनचाहा अवसर प्राप्त हो सकता है। यह समय परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे लोगों के लिए भी शुभ साबित होगा। घर में परिजनों का पूरा और कार्यक्षेत्र में सीनियर का पूरा सहयोग मिलेगा। मनचाहा प्रमोशन या तबादला मिल सकता है। समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा। प्रियजनों से मुलाकात होगी और परिजनों के साथ सुखद समय व्यतीत होगा। व्यवसाय के सिलसिले में लंबी या छोटी दूरी की यात्रा संभव है। यात्रा सुखद एवं लाभदायक साबित होगी। प्रेम संबंध प्रगाढ़ होंगे और लव पार्टनर के साथ नजदीकियां बढ़ेंगी। वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा। खान-पान का ख्याल रखें और मौसमी बीमारियों से बचकर रहें।

वृष राशिफल

लंबे समय से अटके काम पूरे हो सकते हैं। इस दौरान आपका पूरा फोकस परिवार की जरूरतों को पूरा करने और संबंधों को सुधारने में रहेगा। नौकरीपेशा लोगों के लिए भी यह समय शुभता और सफलता लिए रहने वाला है। विशेष रूप से मार्केटिंग,कमीशन आदि पर काम करने वाले लोगों के लिए यह अत्यंत शुभ और लाभदायी साबित होगा। यदि आप नौकरी में बदलाव की सोच रहे तो आपको बेहतर अवसर प्राप्त हो सकता है। परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे छात्रों को भी कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है। परिवार से जुड़ा अहम फैसला लेते समय माता-पिता का पूरा समर्थन प्राप्त होगा। इस दौरान घर-बाहर दोनों जगह लोगों से अपेक्षित सहयोग नहीं मिल पाएगा जिससे आपका मन थोड़ा खिन्न रहेगा। प्रेम संबंध की दृष्टि से यह माह आपके लिए मिलाजुला साबित होगा। वहीं पहले से प्रेम संबंध में जुड़े लोगों की लव पार्टनर के साथ बेहतर ट्यूनिंग देखने को मिलेगी। कठिन समय में जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा।

मिथुन राशिफल

अचानक से कहीं से धन लाभ होगा। भूमि-भवन से जुड़े विवाद का निबटारा होगा। हालांकि इस समय सेहत संबंधी कुछेक दिक्कतें आपकी प्रगति में बाधक बन सकती हैं। किसी पुरानी बीमारी के उभरने के कारण अस्पताल के चक्कर काटने पड़ सकते हैं। विशेष रूप से हड्डी से जुड़ी परेशानियां हो सकती हैं। इस दौरान वाहन सावधानीपूर्वक चलाएं। इस दौरान कार्यक्षेत्र में किसी भी प्रकार की लापरवाही से बचें,अन्यथा आप अपनी सीनियर के गुस्से का शिकार बन सकते हैं। पैतृक संपत्ति की प्राप्ति होगी। इष्ट-मित्रों या परिवार के सदस्यों के साथ किसी पर्यटन स्थल की यात्रा होगी। जुलाई माह के अंत में असमंजस की स्थिति में अथवा भावनाओं में बहकर आप कोई गलत निर्णय ले सकते हैं,जिसे लेकर आपको बाद में पछताना पड़ सकता है।

कर्क राशिफल

आप अपनी दिनचर्या और खान-पान का विशेष ख्याल रखें। विशेष रूप से यदि कोई पुरानी बीमारी दोबारा उभरती है या फिर मौसमी बीमारी की चपेट में आते हैं तो उसे बिल्कुल नजरंदाज न करें,अन्यथा आपको अधिक शारीरिक कष्ट झेलना पड़ सकता है। माह के दूसरे सप्ताह में आपको कार्यक्षेत्र में सीनियर का कम सहयोग मिल पाएगा। घरेलू विवाद भी आपकी चिंता का बड़ा कारण बनेंगे। इस दौरान जीवनसाथी के साथ किसी बात को लेकर अनबन हो सकती है। हालांकि माह के उत्तरार्ध तक मतभेद सुलझ जाएंगे। प्रेम संबंध की दृष्टि से माह के पूर्वार्ध के मुकाबले उत्तरार्ध का समय ज्यादा अनुकूल रहेगा। इस दौरान लव पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम बिताने के अवसर प्राप्त होंगे। मास के चौथे सप्ताह में आपके द्वारा किए गए प्रयास का पूरा परिणाम प्राप्त होगा। फुटकर विक्रेताओं के लिए यह समय अत्यंत ही शुभ साबित होगा। व्यवसाय को विस्तार देने की योजना पर कार्य करेंगे। संचित धन में वृद्धि होगी। सेहत सामान्य रहेगी।

सिंह राशिफल
आपको शुभता और सफलता दोनों का साथ मिलेगा। आपके इष्टमित्र और रिश्तेदार आपके प्रत्येक काम में सहयोग करते नजर आएंगे। इस दौरान प्रेम संबंध में भी हंसी-खुशी फल बीतेंगे लेकिन माह के दूसरे सप्ताह में आपको किसी के साथ हास-परिहास करते समय बेहद सावधानी बरतनी है,अन्यथा आपके अपने भी आपसे नाराज होकर साथ छोड़ सकते हैं। किसी योजना या शेयर बाजार में धन लगाने से पहले विशेषज्ञों या फिर शुभचिंतकों की सलाह जरूर लें। माह के तीसरे सप्ताह तक कामकाज के सिलसिले में लंबी या छोटी दूरी की यात्रा संभव है। यात्रा में अपनी सेहत और सामान का खूब ख्याल रखें। नौकरीपेशा लोगों को कार्यक्षेत्र में गुप्त शत्रुओं से सावधान रहने की जरूरत रहेगी। आपके विरोधी आपके काम में अड़ंगे डालने या फिर आपकी छवि बिगाड़ने की कोशिश कर सकते हैं।

कन्या राशिफल
इस दौरान आपका अधिकांश समय सामाजिक-धार्मिक कार्यों में बीतेगा। परिवार में मांगलिक कार्य संपन्न हो सकता है। परिवार में आपसी प्रेम और सांमजस्य बढ़ेगा। यदि आप लंबे समय से भूमि-भवन या वाहन लेने की सोच रहे थे तो आपकी कामना इस माह पूरी हो सकती है। माह के तीसरे सप्ताह में प्रेम संबंध में कुछ मनमुटाव या तकरार की आशंका है। पहले से प्रेम संबंध में चल रहे लोगों का लव पार्टनर के साथ किसी बात को लेकर वाद-विवाद हो सकता है। लव स्टोरी में किसी तीसरे व्यक्ति की इंट्री से आपका मन परेशान रहेगा। दांपत्य जीवन में भी जीवनसाथी की सेहत को लेकर मन थोड़ा चिंतित रहेगा। इस दौरान आप मौसमी बीमारी का शिकार भी हो सकते हैं। इस दौरान आपको धन के लेन-देन में भी विशेष सावधानी बरतने की आवश्यकता रहेगी,अन्यथा आपको आर्थिक नुकसान हो सकता है।

तुला राशिफल
तुला राशि के जातकों के लिए जुलाई का महीना अत्यंत ही शुभ और सफल होने जा रहा है। माह की शुरुआत में आपको घर और बार दोनों जगह लोगों का सहयोग और समर्थन मिलेगा। कार्यक्षेत्र में सीनियर आपके कामकाज की तारीफ करेंगे। उच्च पद की प्राप्ति या फिर महत्वपूर्ण जिम्मेदारी भी मिल सकती है। माह के उत्तरार्ध का थोड़ा सा समय छोड़ दिया जाए तो पूरा मास व्यवसाय की दृष्टि से उत्तम कहा जा सकता है। इस दौरान आपको करिअर और कारोबार में मनचाही प्रगति और लाभ मिलेगा।माह के मध्य में किसी वरिष्ठ और प्रभावी व्यक्ति से हुई मुलाकात भविष्य में लाभ का बड़ा कारण बनेगी। किसी प्रभावी व्यक्ति की मदद से भूमि-भवन के विवाद दूर होंगे। इस दौरान आपका मन धार्मिक-सामाजिक कार्यों में लगेगा। इस दौरान परिवार के साथ लंबी या छोटी दूरी की यात्रा भी हो सकती है। प्रेम संबंध की दृष्टि से जुलाई माह आपके लिए अनुकूल है। लव पार्टनर के साथ प्रेम और सामंजस्य बढ़ेगा। वैवाहिक सुख बना रहेगा। परिवार में पिता की तरफ से विशेष सहयोग मिलेगा।

वृश्चिक राशिफल
स्वजनों से मनचाहा सहयोग न मिल पाने पर मन थोड़ा खिन्न रहेगा। प्रेम संबंध में भी गलतफहमियां पैदा हो सकती हैं। इस दौरान कार्यक्षेत्र में आपके विरोधी सक्रिय रहेंगे और आपको अपने लक्ष्य से भटकाने की कोशिश करेंगे। आपको सीनियर से भी अपेक्षित सहयोग नहीं मिल पाएगा। सेहत की दृष्टि से भी यह समय सही नहीं कहा जा सकता है। मौसमी या फिर कोई पुरानी बीमारी के एक बार फिर से उभरने के कारण आपको शारीरिक कष्ट रह सकता है। राजनीति से जुड़े लोगों को इस दौरान पास के फायदे में दूर का नुकसान करने से बचना चाहिए,अन्यथा बाद में पछताना पड़ सकता है। माह के मध्य में आपको किस्मत का साथ मिलना शुरु होगा और इस दौरान रोजी-रोजगार को लेकर मनचाही सफलता मिलेगी। व्यवसाय में आ रही अड़चनें दूर होंगी। जुलाई माह में आपको अपने प्रेम अथवा वैवाहिक संबंध को मजबूत बनाए रखने के लिए अपने पार्टनर की भावनाओं की अनदेखी करने से बचना होगा।

धनु राशिफल
ध करिअर और कारोबार को बढ़ाने के लिए इस दौरान आपको अच्छे अवसर प्राप्त होंगे। व्यवसाय के सिलसिले में की गई यात्रा शुभ साबित होगी। यह समय आपके निजी जीवन के लिए भी काफी शुभ रहने वाला है। यदि आप किसी के सामने अपने प्रेम का प्रस्ताव रखने के लिए लंबे समय से सोच रहे थे तो इस दौरान प्रयास करने पर आपकी बात बन जाएगी। अविवाहित लोगों का विवाह तय हो सकता है। जीवनसाथी के साथ लंबी या छोटी दूरी की यात्रा कर सकते हैं। जीवनसाथी की तरफ से कोई बड़ा सरप्राइज गिफ्ट या अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है। माह के उत्तरार्ध में आपको आपको किसी पर आंख मूंदकर विश्वास से करने से बचना होगा,अन्यथा आपको नुकसान और बेवजह की परेशानियां झेलनी पड़ सकती है। परिवार के सदस्य के साथ किसी बात को लेकर मनमुटाव हो सकता है। अचानक से आपके सामने भारी खर्च आ सकता है। प्रेम प्रसंग में कुछ गलतफहमियां पैदा हो सकती है। जीवनसाथी की सेहत को लेकर मन चिंतित रह सकता है।

मकर राशिफल
माह की शुरुआत में ही किसी प्रिय के साथ गलतफहमी या विवाद होने के कारण मन खिन्न रहेगा। इस दौरान आपको घर-परिवार और कार्यक्षेत्र में बहुत सोच-समझकर बात करने की जरूरत रहेगी। क्रोध करने और दूसरों को अपशब्द कहने से बचें। भूमि-भवन से जुड़े विवाद को कोर्ट-कचहरी में ले जाने की बजाय किसी वरिष्ठ की मदद से सुलझाने का प्रयास करें। यदि आप किसी व्यवसाय या योजना में धन लगाने की सोच रहे हैं तो इस संबंध में सोच-समझकर फैसला लें। इस समय आप अपने सीनियर के साथ बेहतर तालमेल बनाकर मनचाहा लाभ प्राप्त करने में कामयाब हो सकते हैं। ध्यान रखें कि आपकी बात से ही बात बनेगी और आपकी बात से ही बात बिगड़ेगी। इन सभी प्रयासों के साथ आपको अपने गुप्त शत्रुओं से भी सावधान रहने की बहुत जरूरत रहेगी।  इस दौरान आपको मौसमी बीमारियों से सचेत रहने की आवश्यकता रहेगी।

कुंभ राशिफल
कुंभ राशि के जातकों के लिए जुलाई माह का पूर्वार्ध का समय मनचाही सफलता और नए अवसर प्रदान करने वाला रहेगा। इस दौरान आपके सोचे हुए कार्य समय पर पूरे होंगे,जिससे आपके भीतर आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। माह की शुरुआत में सुख-सुविधा से जुड़ी किसी चीज के क्रय से घर में खुशियों का माहौल रहेगा। इस दौरान आपको कार्यक्षेत्र में सीनियर और जूनियर दोनों का खूब सहयोग मिलेगा। बॉस आपके काम की तारीफ करते नहीं थकेंगे। व्यवसाय में भी मनचाहा लाभ मिलेगा। परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे छात्रों को जुलाई माह के दूसरे सप्ताह तक कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है। लव पार्टनर के साथ बेहतर तालमेल देखने को मिलेगा। प्रेम संबंध में नजदीकियां और विश्वास बढ़ेगा। दांपत्य जीवन भी सुखमय बना रहेगा। सेहत की दृष्टि से भी आपको इस समय सतर्क रहने की जरूरत रहेगी। कोई पुराना रोग एक बार फिर उभर सकता है। इस दौरान वाहन सावधानीपूर्वक चलाएं।इस दौरान छात्रों का मन पढ़ाई से उचट सकता है।

मीन राशिफल
परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा भी संभव है। यदि आप लंबे समय से भूमि-भवन या वाहन आदि लेने की सोच रहे थे तो इस महीने आपकी यह कामना पूरी हो सकती है। नौकरीपेशा लोगों को मनचाही जगह पर तबादला अथवा प्रमोशन मिल सकता है। यदि आप नौकरी में बदलाव की सोच रहे थे उसके लिए भी आपको बेहतरीन अवसर प्राप्त होंगे। आय के अतिरिक्त स्रोत बनेंगे। संचित धन में वृद्धि होगी। व्यवसाय के सिलसिले में की गई यात्राएं सुखद एवं लाभदायक साबित होंगी। यदि आप किसी के सामने अपने प्रेम का प्रस्ताव रखने की सोच रहे थे,ऐसा करने पर आपकी बात बन जाएगी। इस दौरान आपको अपने खान-पान और सेहत पर विशेष ध्यान देना होगा।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published.