Friday , August 12 2022

देवेंद्र फडणवीस आज शाम 7 बजे लेंगे सीएम पद की शपथ, तीसरी बार बनेंगे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री

मुंबई। बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस आज शाम सात बजे ही सीएम पद की शपथ लेने वाले हैं. पहले कहा जा रहा था कि वे कल शपथ लेंगे, लेकिन अब आज ही उनकी ताजपोशी कर दी जाएगी.

कल उद्धव ठाकरे के इस्तीफे के बाद से ही कयास लग रहे थे देवेंद्र फडणवीस मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. पहले ऐसी खबर थी कि फडणवीस एक जुलाई को सीएम पद की शपथ लेंगे. उन्होंने एकनाथ शिंदे से भी फोन पर बात की थी. लेकिन अब आज शाम सात बजे ही फडणवीस तीसरी बार महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री बनने जा रहे हैं.

अभी के लिए फडणवीस, एकनाथ शिंदे के साथ राज्यपाल पहुंच चुके हैं. वे राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात करने वाले हैं और कुछ औपचारिकताओं को पूरा करेंगे. राज्य में शुरू होने जा रहे नए सियासी सफर पर शिंगे गुट के नेता दीपक केसरकर ने आजतक से खास बातचीत की. उनकी तरफ से साफ कहा गया कि शिवसेना एक ही है लेकिन विधानसभा में शिवसेना के दो गुट हुए हैं और विधायक दल के नेता आज भी एकनाथ शिंदे ही हैं. उन्होंने कहा कि हमने किसी की पीठ में छुरा नहीं घोंपा है, संजय राउत के ऐसे बयान सिर्फ लोगों में नाराजगी फैलाने के लिए हैं.

वैसे उद्धव ठाकरे के इस्तीफे के बाद से उनके समर्थकों में आक्रोश तो जरूर है, लेकिन सड़क पर ज्यादा प्रदर्शन देखने को नहीं मिले हैं. कल ही सीएम ने अपने संबोधन के दौरान सभी शिवसैनिकों से अपील की थी कि वे शांति बनाए रखें, जिन्हें मुंबई आना है, उन्हें आने दीजिए, वे अपने लोकतांत्रिक अधिकारों का इस्तेमाल कर रहे हैं. हम फिर लोगों के बीच जाएंगे और अपनी जगह बनाएंगे.

नई सरकार को लेकर भी कुछ जानकारी सामने आई है. कहा जा रहा है कि शिवसेना के 12 बागी विधायकों को मंत्री बनाया जाएगा. 3 निर्दलीय और प्रहार जैसे छोटे दलों को बाद में बीजेपी या शिंदे गुट के कोटे से मंत्री बनाया जाएगा. लेकिन अभी ये सिर्फ कयास हैं, किसी ने भी मंत्रालयों के बंटवारे को लेकर औपचारिक बयान जारी नहीं किया है.

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published.