Sunday , June 16 2024

बोरिस जॉनसन ने PM पद से दिया इस्तीफा, बोले- दुनिया की सबसे बेस्ट जॉब छोड़ते हुए बहुत दुखी हूं…

लंदन। तमाम विवादों के बाद आखिरकार ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन ने पद छोड़ दिया है। इससे पहले जॉनसन ने मीडिया के सामने पद छोड़ने की बात कही थी। पद छोड़ते हुए बोरिस जॉनसन ने कहा कि दुनिया का सबसे बेस्ट जॉब से इस्तीफ़ा देकर वह बेहद दुखी हैं। इस दौरान उन्होंने अपने कार्यकाल के दौरान किए गए कामों को भी गिनाया। बोरिस ने कहा कि उन्होंने कोरोनाकाल के दौरान लोगों की मदद की थी।boris jhonson

उपलब्धियों पर है गर्व

बोरिस जॉनसन ने कहा कि मैं अपनी उपलब्धियों पर गर्व करता हूं। मैं आगे भी लोगों की मदद करता रहूंगा। जॉनसन ने कहा कि उन्होंने नई कैबिनेट का गठन कर दिया है और नए प्रधानमंत्री के पद पर चयन तक वह पद पर बने रहेंगे। बोरिस ने कहा कि यह स्पष्ट है कि संसदीय कंजरवेटिव पार्टी के मुताबिक ही नया नेता चुना जाएगा और वहीं प्रधानमंत्री बनेगा। नए प्रधानमंत्री को चुनने की प्रक्रिया अगले हफ्ते से शुरू होगी।

अगले प्रधानमंत्री को मेरा पूरा समर्थन

बोरिस ने कहा कि आगे जो भी नया नेता चुना जाएगा उसे, उनका पूरा समर्थन रहेगा। बता दें कि बोरिस जॉनसन सरकार के 50 से अधिक मंत्रियों ने इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद आखिरकार बोरिस जॉनसन ने हार मान ली और पद छोड़ने का फैसला कर लिया। अब कंजरवेटिव पार्टी अपना एक नया नेता चुनेगी और चुने गए नेता को ही प्रधानमंत्री बनाया जाएगा।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch