Friday , June 14 2024

वीवो ने टैक्स से बचने के लिए चीन को भेजे 62,476 करोड़ रुपये, ईडी का चौंकाने वाला खुलासा

नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गुरुवार को एक चौंकाने वाला खुलासा करते हुए कहा कि चीनी स्मार्टफोन कंपनी वीवो ने टैक्स से बचने के लिए 62,476 करोड़ रुपये चीन को भेजे। ईडी ने कहा कि वीवो इंडिया ने यहां पर टैक्स देनदारी से बचने के लिए अपने कुल कारोबार का लगभग 50 प्रतिशत हिस्सा यानी 62,476 करोड़ रुपये विदेशों में भेज दिए। केंद्रीय जांच एजेंसी ने कहा कि वीवो इंडिया ने भारत में टैक्स देने से बचने के लिए अपने राजस्व का बड़ा हिस्सा चीन ही नहीं बल्कि कुछ अन्य देशों में भी भेज दिया। विदेशों में भेजी गई राशि 62,476 करोड़ रुपये है जो उसके कारोबार का लगभग आधा हिस्सा है।

प्रवर्तन निदेशालय ने यह आरोप भी लगाया है कि वीवो इंडिया के कर्मचारियों ने उसकी तलाशी अभियान के दौरान सहयोग नहीं किया और भागने एवं डिजिटल उपकरणों को छिपाने की कोशिश भी की। हालांकि एजेंसी की तलाशी टीमें इन डिजिटल सूचनाओं को हासिल करने में सफल रहीं।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch