Tuesday , June 25 2024

दक्षिण अफ्रीका: जोहानिसबर्ग के बार में ताबड़तोड़ फायरिंग, 14 की मौत, तीन घायल

सांकेतिक तस्वीरदक्षिण अफ्रीका के जोहानिसबर्ग के एक बार में फायरिंग की घटना सामने आई है, जिसमें 14 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 3 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. गंभीर रूप से घायल लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मौके पर पुलिस के अधिकारी पहुंचकर घटनास्थल की जांच कर रहे हैं.

सूचना मिले के बाद मौके पर पुलिस की टीम भी पहुंच गई. घायलों को तुरंत नजदीकी अस्पताल भेजा गया. गौतेंग प्रांत के पुलिस आयुक्त लेफ्टिनेंट जनरल इलियास मावेला के मुताबिक घटनास्थल पर मिले कारतूसों की संख्या से भी पता चल रहा है कि फायरिंग करने वालों में एक से ज्यादा लोग शामिल थे.

पुलिसकर्मी इलियास मावेला ने बताया कि जिस बार में फायरिंग हुई है, वह लाइसेंसी है. घटना के समय काफी लोग यहां मौजूद थे. अचनाक हमलावरों ने फायरिंग शुरू कर दी. हालांकि अब तक यह पता नहीं चल पाया है कि आरोपियों के फायरिंग करने का मकसद क्या था.

अमेरिका में आए दिन होती है घटनाएं

बता दें कि इस तरह की घटना अमेरिका में आए दिन होती रहती हैं. 5 जुलाई को अमेरिका के इंडियाना में गोलीबारी के चलते 3 लोगों की मौत हो गई थी. हमलावरों ने 10 लोगों को गोली मारी थी. घटना ब्रेइंडियाना के गैरी की थी. ब्लॉक पार्टी में घटना हुई थी. इससे ठीक एक दिन पहले अमेरिकी स्वतंत्रता दिवस पर शिकागो में फायरिंग हुई था. फ्रीडम परेड निकलते वक्त अचानक गोलियां चलने लगीं थीं. परेड में फायरिंग के बाद अफरा-तफरी मच गई थी. घटना में 6 लोगों की मौत हो गई थी. जबकि 24 लोग घायल हो गए थे. हमलावर ने छत से गोलियां बरसाई थीं.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch