Friday , August 12 2022

महाराष्ट्र के बाद गोवा में राजनीतिक संकट, कांग्रेस के 10 MLA बीजेपी में हो सकते शामिल

गोवा में विधानसभा चुनाव गंवाने के बाद से ही कांग्रेस के अंदर अंदरूनी लड़ाई का दौर जारी है. इस बीच खबर आ रही है कि अब पार्टी के 6 से 10 विधायक बीजेपी का दामन थाम सकते हैं. ऐसी स्थिति में गोवा में कांग्रेस की हालत और ज्यादा कमजोर हो जाएगी.

वर्तमान में कांग्रेस के गोवा विधानसभा में 11 विधायक हैं. अगर 10 विधायक पार्टी का साथ छोड़ देते हैं, उस स्थिति में कांग्रेस के पास सिर्फ एक विधायक रह जाएगा. खबर है कि पूर्व मुख्यमंत्री दिगंबर कामत और माइकल लोबो ने ही बागी तेवर दिखाए हैं और उनके समर्थन में कई कांग्रेस विधायक हैं. ये अलग बात है कि अभी तक दोनों ही नेता इन खबरों को सिर्फ अटकलें बता रहे हैं.

इस बारे में माइकल लोबो ने कहा है कि ये सब अफवाह है. ऐसा कुछ नहीं है. अभी सत्र शुरू होने वाला है, तो कोई ना कोई अफवाह तो फैलाएगा ही. मुझे अभी किसी विधायक को लेकर ऐसी जानकारी नहीं है. अगर कुछ होगा तो आपको सबसे पहले बता दूंगा. वहीं इसी तर्ज पर दिगंबर कामत ने भी बीजेपी में जाने वाली बात को नकार दिया है.

वहीं गोवा कांग्रेस अध्यक्ष अमित पाटकर ने यहां तक कह दिया है कि बीजेपी के लोग ही ऐसी अफवाह फैला रहे हैं. उनकी तरफ से जोर देकर कहा गया है कि पूरी कांग्रेस एकजुट है और कोई भी पार्टी छोड़कर नहीं जाने वाला है.

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published.