Monday , June 17 2024

टीम इंडिया ने खोया था रिव्यू, फिर भी कप्तान रोहित शर्मा की तारीफ क्यों करने लगे एक्सपर्ट

टीम इंडिया ने इंग्लैंड को दूसरे टी-20 मैच में हराकर तीन मैच की सीरीज़ पर कब्जा कर लिया. कप्तान रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम का विजय रथ जारी है. और लगातार 14 मैच जीत कर रोहित शर्मा ने एक रिकॉर्ड बना दिया.

दूसरे टी-20 में भारतीय टीम ने दो रिव्यू लिए, जिसमें एक गलत था और एक सही. लेकिन इसमें एक रिव्यू स्पेशल रहा, क्योंकि यहां कप्तान रोहित शर्मा ने जिस प्रोसेस को अपनाया. वह सटीक था, भले ही टीम इंडिया ने इस रिव्यू को गंवा दिया हो लेकिन रोहित शर्मा के रिव्यू लेने के तरीके के कमेंटेटर्स भी फैन हो गए.

लेकिन इसके बावजूद रोहित शर्मा ने रिव्यू लिया और ये गलत साबित हुआ. यहां भले ही टीम इंडिया ने रिव्यू गंवा दिया हो, लेकिन इसके बाद भी कमेंट्री कर रहे एक्सपर्ट्स ने रोहित शर्मा की तारीफ की. वो इसलिए क्योंकि जिस तरह से उन्होंने रिव्यू लेने का फैसला लिया, वह एकदम सही तकनीक थी.

क्यों हुई रोहित शर्मा की तारीफ?

दरअसल, बॉल जब पैड पर लगी तब रोहित ने बुमराह से सवाल किया, तब उन्होंने कहा कि बॉल काफी ऊंची है. इसपर रोहित शर्मा ने कहा कि तुम मुझे सिर्फ लाइन-लेंथ के बारे में बताओ, जो हाइट वाली बात है वह मैं स्क्वॉयर फील्डर से पूछूंगा.

क्योंकि बॉलर सामने है तो वह लाइन को बेहतर तरीके से बता सकता है. और साइड में खड़ा फील्डर बॉल की हाइट को बता सकता है कि क्या बॉल स्टम्प के ऊपर से जाएगी या नहीं. ऐसे में उस वक्त कमेंट्री कर रहे ग्राम स्वान और अन्य एक्सपर्ट्स ने कहा कि भले ही ये गलत रिव्यू था, लेकिन वह रोहित शर्मा की इस अप्रोच की तारीफ करते हैं.

अगर मैच की बात करें तो टीम इंडिया ने पहले बैटिंग करते हुए 170 रन बनाए थे, जवाब में भुवनेश्वर कुमार की दमदार बॉलिंग के आगे इंग्लैंड की हालत खराब रही और टीम सिर्फ 121 पर ऑलआउट हो गई.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch