Sunday , June 16 2024

नेशनल हेराल्ड मामले में आज सोनिया गांधी से ED की पूछताछ, प्रदर्शन की तैयारी में कांग्रेस

नई दिल्ली। नेशनल हेराल्ड मामले में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी गुरुवार को पूछताछ के लिए प्रवर्तन निदेशालय के सामने पेश होंगी। इस बीच, जांच एजेंसियों के दुरुपयोग के खिलाफ कांग्रेस संसद से सड़क तक प्रदर्शन करने की तैयारी कर रही है। पार्टी ने अन्य विपक्षी दलों से भी एकजुटता दिखाने का अनुरोध किया है। इस बीच, पार्टी ने वरिष्ठ नेताओं को पार्टी मुख्यालय बुलाया है।

जून में सोनिया को किया था तलब
ईडी ने कांग्रेस अध्यक्ष को जून में पूछताछ के लिए तलब किया था। पर उनकी सेहत ठीक नहीं होने की वजह से उन्होंने जांच एजेंसी से पेश होने के लिए और वक्त मांगा था। ईडी ने उन्हें राहत देते हुए पूछताछ की तिथि बढ़ा दी थी। इसके बाद ईडी ने उन्हें 21 जुलाई को पेश होने के लिए कहा था। इस बीच, पार्टी ने सभी प्रदेश अध्यक्षों और विधायक दलों को दिल्ली में बुलाया है।

भाजपा पर साधा निशाना
कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने ट्वीट कर कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह की जोड़ी का हमारे शीर्ष नेतृत्व के खिलाफ जिस प्रकार राजनीतिक प्रतिशोध जारी है। इसके खिलाफ कांग्रेस अपनी नेता सोनिया गांधी के साथ सामूहिक एकजुटता व्यक्त करते हुए गुरुवार को देशभर में प्रदर्शन करेगी। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी जांच एजेंसियों के दुरुपयोग के खिलाफ सत्याग्रह में शामिल हो सकते हैं। पार्टी लगातार सरकार पर यह आरोप लगाती रही है कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी को राजनीतिक बदले की भावना के तहत परेशान किया जा रहा है। इसलिए, पार्टी सत्याग्रह कर रही है।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch