Thursday , June 20 2024

कोरोना के बाद इसी साल एक और महामारी!, बाबा वेंगा ने की थी 2022 को लेकर भविष्यवाणी

दुनिया में कई भविष्यवाणी करने वाले लोग हैं, जिनमें कई बार उनकी भविष्यवाणी सही साबित होती है, तो कई बार गलत, इसमें बुल्गारिया के भविष्य वक्ता बाबा वेंगा का भी नाम आता है, उन्होने 2022 को लेकर भयावह भविष्यवाणियां की थी, उनकी कई भविष्यवाणियां सच साबित हुई है, ऐसे में अब लोगों को डर है कि अगर उनकी ये भविष्य़वाणी सच साबित हुई तो क्या होगा।

ज्यादातर भविष्यवाणियां सच

बाबा वेंगा ने चेरनोबिल आपदा, सोवियत संघ के विघटन और राजकुमारी डायना की मृत्यु जैसी कई घटनाओं की भविष्यवाणियां की थी, उनकी ये भविष्यवाणियां सच साबित हुई, हालांकि 1996 में उनका निधन हो गया। फिर भी कई लोग मानते हैं कि उनकी भविष्यवाणियां ठीक बिल्कुल सच है, 2022 के लिये उन्होने भविष्यवाणी की थी कि कई एशियन देशों और ऑस्ट्रेलिया में भयंकर बाढ आएगी, ये बात बिल्कुल सच निकली, इसके साथ ही वेंगा ने कई शहरों में सूखे की भी भविष्यवाणी की थी, इस समय यूरोप के कई शहरों में भयंकर सूखा पड़ा है।

2022 के लिये ये भविष्यवाणी

इसके अलावा बाबा वेंगा ने कहा था कि 2022 में लोग पहले से कहीं ज्यादा समय मोबाइल स्क्रीन पर बिताएंगे, इन दिनों दुनिया भर में जिस तरह से मोबाइल का इस्तेमाल बढ गया है, उनकी ये भविष्यवाणी भी सही साबित होती दिख रही है, साथ ही एक और भविष्यवाणी में उन्होने कहा था कि एक महामारी होगी, जो एक जमे हुए वायरल के कारण होगी, बाबा वेंगा ने कहा था कि ये वायरस साइबेरिया में मिलेगा और जयवायु परिवर्तन के कारण जन्म लेगा, इसका मतलब ये है कि कोविड-19 वायरस के कारण मौजूदा संकट के अलावा एक और महामारी जन्म ले सकती है।

धरती पर आने वाले हैं एलियंस

बाबा वेंगा ने इन भविष्यवाणियों के अलावा कहा था कि साल 2022 में धरती पर एलियंस का हमला होगा, साथ ही इस साल भयानक प्राकृतिक आपदाएं आएंगीस, उन्होने दुनियाभर में भूकंप तथा सुनामी आने की संभावना जताई है। आपको बता दें कि बाबा वेंगा का जन्म 1911 में हुआ था, उनकी कई भविष्यवाणियां सही साबित हुई।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch