Friday , August 12 2022

फरीदाबाद में RSS कार्यकर्ता के रिश्तेदार का कमाल कुरैशी ने गला रेता, बाथरूम में बोरे में भर रखी थी लाश

हरियाणा फरीदाबाद हत्याहरियाणा के फरीदाबाद (Faridabad, Haryana) में देवेंद्र नाम के एक युवक की गला रेत कर हत्या कर दी गई है। आरोपित कमाल कुरैशी मृतक का पड़ोसी हैं। देवेंद्र की लाश कमाल कुरैशी के घर से 22 जुलाई 2022 (शुक्रवार) को बरामद हुई। घटना के बाद इलाके में तनाव फैल गया है और हिंदू संगठन सड़कों पर उतर आए हैं। मृतक देवेंद्र के जीजा राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) से जुड़े बताए जा रहे हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, घटना फरीदाबाद के पर्वतीय कालोनी की है। देवेंद्र वेल्डिंग का काम कर अपना परिवार पालता था। कुछ रिपोर्ट्स में यह भी कहा जा रहा है कि गुरुवार की रात को तीन युवकों ने उसे घर के बाहर बुलाया था। जैसे ही देवेंद्र बाहर निकला धारदार हथियार से उसका गला काट दिया। इसके बाद आरोपित मौके से फरार हो गए।

वहीं, मृतक के जीजा का कहना है, “मरने वाला व्यक्ति मेरा साला है, जिसकी उम्र 40 साल है। वे जाटौली के हसनपुर के रहने वाला हैं। मृतक के 3 बच्चे हैं। वो मेहनत मजदूरी करके अपना परिवार पालते थे। सामने मुस्लिम का घर है। उन्होंने कोई साजिश रची है। आरोपित को पुलिस पकड़ कर ले गई है। उसने कबूल भी कर लिया है। इसमें एक नहीं बल्कि और भी साजिशकर्ता हैं।”

बताया जा रहा है कि कमाल ने देवेंद्र की हत्या करने के बाद उनकी लाश को बाथरूम में छिपा दिया गया था। पुलिस ने आरोपित कमाल कुरैशी के घर को सील कर दिया है। SHO ने मीडिया को बताया कि मृतक के शरीर पर चाकू के निशान मिले हैं।

हत्या के विरोध में प्रदर्शन

देवेंद्र के जीजा के अनुसार, “कमाल ने देवेंद्र को अपने घर में बुलाया और मार डाला। हम इस घटना की निष्पक्ष जाँच और कड़ी कार्रवाई के लिए अन्य हिन्दू संगठनों के साथ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। इस घटना में कई और लोग शामिल हैं, जिनका नाम का खुलासा पुलिस नहीं कर रही है। बॉडी को बोरे में पैक करके कहीं और ले जाने की तैयारी थी। हत्या इतनी निर्ममता से हुई है कि उसको मैं देख भी नहीं पाया।”

घटनास्थल पर मौजूद गौ रक्षा फ़ोर्स के सदस्य बिट्टू बजरंगी ने ऑपइंडिया से बात करते हुए कहा, “पुलिस मृतक के 10 साल के बच्चे से अपनी मर्जी के मुताबिक बयान लेना चाहती थी, जिसका हमलोगों ने विरोध किया।” मामले में अवैध संबंधों की बात भी कही जा रही है।

फरीदाबाद के DCP (क्राइम) नरेंद्र कादयान ने बताया, “मृतक की पत्नी ने अपने प्रेमी इमाम कुरैशी के साथ मिलकर फरीदाबाद के पर्वतीय कॉलोनी में पति ‘देवेंद्र’ की हत्या कर दी। दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और उनसे पूछताछ की जा रही है।”

 

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published.