Thursday , June 20 2024

National Film Awards 2022: अजय देवगन, साउथ स्टार सूर्या ने जीता बेस्ट एक्टर अवॉर्ड

नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स 2022 (National Film Awards 2022) के विजेताओं का ऐलान हो गया है. इस साल लिस्ट में भारत की कई बढ़िया फिल्मों को लिया गया था. साउथ सुपरस्टार सूर्या की फिल्म Soorarai Pottru बड़ी विजेता साबित हुई. वहीं संजय दत्त की फिल्म तुसलीदास जूनियर ने भी बेस्ट हिंदी फिल्म का अवॉर्ड जीता.

बेस्ट एक्टर के विजेता ये रहे

अजय देवगन और साउथ सुपरस्टार सूर्या ने बेस्ट एक्टर का नेशनल फिल्म अवॉर्ड जीता. अजय को यह अवॉर्ड फिल्म तानाजी: द अनसंग वॉरियर और सूर्या को अपनी फिल्म Soorarai Pottru के लिए अवॉर्ड मिला.

बेस्ट एक्ट्रेस 

एक्ट्रेस अपर्णा बालमुरली को अपनी फिल्म Soorarai Pottru के लिए बेस्ट फेमल एक्टर का नेशनल अवॉर्ड मिला.

बेस्ट फीचर फिल्म 

सूर्या और अपर्णा की फिल्म Soorarai Pottru को बेस्ट फीचर फिल्म का अवॉर्ड भी दिया गया. इस साल यही फिल्म सबसे बड़ी विजेता बनकर उभरी है.

बेस्ट हिंदी फिल्म 

रजिव कपूर और संजय दत्त स्टारर फिल्म तुसलीदास जूनियर को बेस्ट हिंदी फिल्म का अवॉर्ड दिया गया. इसे डायरेक्टर मृदुल तुलसीदास थे. मृदुल ने ही इस फिल्म को लिखा और बनाया है. वहीं इस फिल्म के एक्टर वरुण बुद्धा देव को फीचर के स्पेशल मेंशन में अपने बढ़िया काम के लिए अवॉर्ड दिया गया है.

बेस्ट लिरिक्स 

गीतकार मनोज मुंतशिर को फिल्म ‘सायना’ के लिए बेस्ट लिरिक्स का अवॉर्ड दिया गया.

बेस्ट पॉपुलर फिल्म प्रोवाइडिंग होल्सम एंटरटेनमेंट 

अजय देवगन की फिल्म तानाजी: द अनसंग वॉरियर को बेस्ट पॉपुलर फिल्म प्रोवाइडिंग होल्सम एंटरटेनमेंट का अवॉर्ड दिया गया.

बेस्ट म्यूजिक डायरेक्शन – नॉन फीचर 

विशाल भरद्वाज को फिल्म 1232 किलोमीटर – मरेंगे तो वहीं जाकर के लिए बेस्ट म्यूजिक डायरेक्शन का अवॉर्ड मिला.

बेस्ट फ्रेंडली स्टेट

बेस्ट फिल्म फ्रेंडली स्टेट का नेशनल अवॉर्ड मध्य प्रदेश को दिया गया. प्रियदर्शन, मिस्टर जीपी विजय कुमार और अमित शर्मा इस केटेगरी के जूरी मेंबर्स थे. वहीं इस केटेगरी में स्पेशल मेंशन उत्तराखंड और उत्तरप्रदेश को मिला.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch