Friday , August 12 2022

CM योगी आदित्यनाथ का बड़ा एक्शन, लखनऊ और कानपुर के पुलिस कमिश्नर हटाए गए

Lucknow And Kanpur Police Commissioner Transfer Dk Thakur After Lulu Mall  Namaz Controversy And Kanpur Violence Ann | इन मामलों में हुई यूपी सरकार की  फजीहत, अब हटाए गए Lucknow और Kanpurलखनऊ। योगी सरकार ने बड़ी कार्रवाई करते हुए लखनऊ और कानपुर के पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर और विजय सिंह मीणा को हटा दिया गया है. डीके ठाकुर और विजय सिंह मीणा को वेटिंग में डाला गया है. एसबी शिरोडकर को लखनऊ का नया पुलिस कमिश्नर बनाया गया है, जबकि बीपी जोगदंड को कानपुर का पुलिस कमिश्नर नियुक्त किया गया है.

मिल रही जानकारी के मुताबिक ट्रैफिक मैनेजमेंट और कानून व्यवस्था में लापरवाही को देखते हुए डीके ठाकुर पर गाज गिरी है, जबकि कानपुर के पुलिस कमिश्नर विजय सिंह मीणा पर कार्रवाई 3 जून को नई सड़क पर भड़की हिंसा और पुलिस विभाग में भ्रष्टाचार के कई आरोप सामने आने के बाद की गई. बता दें कि 3 जून को जब नमाज के बाद हिंसा भड़की थी उस वक्त प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कानपुर देहात में मौजूद थे. हिंसा के बाद पूरे देश में सरकार की किरकिरी हुई थी.

इसके अलावा सरकार ने तीन अन्य आईपीएस अफसरों को भी नई तैनाती दी गई है. विजय कुमार को डीजी सीबी सीआईडी, जीएल मीणा को डीजी कोऑपरेटिव सेल और बीके मौर्य को डीजी लॉजिस्टिक के साथ होमगार्ड्स का भी डीजी बनाया गया है.

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published.