Thursday , June 20 2024

Big Breaking: बिहार में टूटा NDA गठबंधन, अलग हुईं नीतीश कुमार और बीजेपी की राहें

पटना। बिहार में जेडीयू और बीजेपी का गठबंधन टूट गया है. मंगलवार की सुबह से जारी सियासी हलचल के बीच किसी भी वक्त इस बात की औपचारिक ऐलान की संभावना जताई जा रही है. इस बीच सूत्रों से निकलकर जो खबर सामने आई है उसके मुताबिक दोनों दोनों का अलगाव हो गया है. हालांकि इसको लेकर ना तो जेडीयू और ना ही बीजेपी की तरफ से कोई बयान जारी किया गया है. बिहार के सीएम नीतीश कुमार शाम 4 बजे बिहार के राज्यपाल से मुलाकात करेंगे और नई सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे.

बिहार में सत्ता का जो नया समीकरण होगा उसके मुताबिक जेडीयू, राजद, कांग्रेस और लेफ्ट के दल आपस में मिलकर सरकार बनाएंगे. जानकारी के मुताबिक नीतीश कुमार 160 विधायकों (आरजेडी-79, जेडीयू-45, कांग्रेस-19, लेफ्ट-16 और निर्दलीय-1) का समर्थन-पत्र लेकर राजभवन जाएंगे. इससे पहले बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव को महागठबंधन के सभी दलों के विधायकों ने अपना समर्थन पत्र सौंप दिया. तेजस्वी यादव ने महागठबंधन के विधायकों का आभार जताते हुए कहा कि आप लोगों ने मुझ पर भरोसा किया है, इसके लिए आप लोगों का आभार व्यक्त करता हूं.

तेजस्वी यादव ने कहा कि हम लोग हर मुद्दे पर मिलकर काम करेंगे और 2020 में जो वादा हमने लोगों से पूरा किया था उसे पूरा करेंगे. जानकारी के मुताबिक तेजस्वी यादव अपने विधायकों का समर्थन पत्र नीतीश कुमार को सौंपेंगे जिसके बाद बिहार में औपचारिक रूप से नई सरकार के गठन का ऐलान किया जा सकता है. बिहार में नई सरकार के गठन को लेकर पटना से दिल्ली तक हलचल काफी तेज है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch