Saturday , October 8 2022

शपथ से पहले मंत्रालयों की डिमांड, तेजस्वी ने मांगा गृह विभाग, तेज प्रताप भी बन सकते हैं मंत्री

पटना। बिहार में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) में टूट का आधिकारिक ऐलान और नीतीश कुमार का महागठबंधन की ओर से मुख्यमंत्री बनना तय माना जा रहा है. हालांकि, इसका आधिकारिक ऐलान अभी नहीं हुआ है और दूसरी तरफ सरकार गठन की कौन कहे, राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के खेमे में मंत्रालयों को लेकर खींचतान शुरू हो गई है.

सूत्रों की मानें तो नीतीश कुमार के नेतृत्व में महागठबंधन की सरकार के गठन के आधिकारिक ऐलान की औपचारिकता मात्र शेष रह गई है. नीतीश कुमार के नेतृत्व में महागठबंधन की सरकार में तेजस्वी यादव का मंत्री बनना तो तय है ही, लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव को भी मंत्रिमंडल में जगह मिल सकती है.

गौरतलब है कि जेडीयू संसदीय दल की आज पटना में बैठक होनी है तो वहीं दूसरी तरफ आरजेडी के खेमे में भी बैठकों का दौर चल रहा है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्यपाल से मुलाकात के लिए वक्त भी मांगा है. कहा जा रहा है कि नीतीश कुमार शाम चार बजे के आसपास राज्यपाल से मिलने के लिए राजभवन जा सकते हैं और मुख्यमंत्री पद से अपना इस्तीफा सौंप सकते हैं.

बता दें कि नीतीश कुमार के नेतृत्व में पिछली बार जब महागठबंधन की सरकार बनी थी, तब भी लालू प्रसाद यादव के दोनों बेटे तेजस्वी यादव और तेज प्रताप यादव को मंत्री बनाया गया था. हालांकि, बाद में नीतीश कुमार ने महागठबंधन से किनारा कर लिया था और फिर बीजेपी के साथ गठबंधन कर सरकार बना ली थी.

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published.