Saturday , October 8 2022

Lords के मैदान में मुकेश अंबानी, सुंदर पिचाई और रवि शास्त्री दिखे साथ, कहीं ये प्लान तो नहीं?

नई दिल्ली। एशिया (Asia) के दूसरे सबसे अमीर इंसान और रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani), गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई (Sundar Pichai) के साथ नजर आए. दोनों के एक साथ आने के बाद किसी बड़े निवेश (Invest) की चर्चाओं ने जोर पकड़ लिया है. दोनों दिग्गजों की एक तस्वीर सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल हो रही है, जिसे भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने साझा किया है.

रवि शास्त्री ने अपने ट्विटर अकाउंट पर जो तस्वीर शेयर की है, उसमें रवि शास्त्री के एक तरफ सिलिकॉन वैली के सबसे प्रभावशाली सीईओ सुंदर पिचाई और दूसरी तरफ मुकेश अंबानी दिखाई दे रहे हैं. ये तस्वीर दरअसल, होम ऑफ क्रिकेट लॉर्ड्स के मैदान पर ली गई है. तस्वीर के बैकग्राउंड में क्रिकेट का मैच चल रहा है.

क्रिकेट में अंबानी की खास दिलचस्पी
रिलायंस चीफ की दिलचस्पी क्रिकेट में कितनी है ये किसी से छिपा नहीं है. आईपीएल में उनकी खुद की टीम मुंबई इंडियंस है. ऐसे में होम ऑफ क्रिकेट में द हंड्रेड के दूसरे सीजन के दौरान रवि शास्त्री के साथ दो भारतीय शख्सियतों की इस मुलाकात के बाद इंग्लैंड की क्रिकेट लीग में संभावित निवेश को लेकर अटकलें लगाई जाने लगी हैं.

पिचाई का सपना था क्रिकेटर बनना
दूसरी ओर गूगल के भारतीय मूल के सीईओ सुंदर पिचाई भी क्रिकेट के बड़े फैन माने जाते हैं. वे कह चुके हैं कि प्रोफेशनल क्रिकेटर बनना उनका सपना था. पिचाई ने 2015 में अपनी भारत यात्रा के दौरान दिल्ली में कहा था कि मैंने भारतीयों की तरह क्रिकेटर बनने का सपना देखा था. उन्होंने खुद को सुनील और सचिन तेंदुलकर का बड़ा प्रशंसक करार दिया था.

स्पोर्ट्स सेक्टर में निवेश की अटकलें
रवि शास्त्री ने इस तस्वीर को पोस्ट करते हुए कैप्शन में लिखा कि दो लोगों की शानदार कंपनी में जो अपने क्रिकेट से प्यार करते हैं…मुकेश अंबानी और सुंदर पिचाई. निवेश की अटकलों को देखें तो पहले बता दें कि अंबानी और पिचाई क्रिकेट के बाहर भी व्यापारिक संबंध साझा करते हैं.

2020 में Google ने Reliance Jio प्लेटफार्मों में 7.7 फीसदी हिस्सेदारी के लिए 33,737 करोड़ रुपये का निवेश किया था. ऐसे में ये अनुमान जोर पकड़ रहे हैं कि क्या दोनों अब एक स्पोर्ट्स सेक्टर में बड़े निवेश की तैयारी कर रहे हैं!

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published.