Friday , June 14 2024

‘देशभक्त बनता है, तेरा कन्हैया लाल वाला हाल होगा’: अब मुजफ्फरनगर के टेलर मिली धमकी, कहा- भाग सकता है तो भाग, पर बचेगा नहीं

लखनऊ/मुजफ्फरनगर।  उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर (Muzaffarnagar, Uttar pradesh) में एक हिंदू टेलर को उदयपुर के कन्हैया लाल जैसा अंजाम भुगतने की धमकी दी गई है। उसकी दुकान में धमकी भरा पत्र मिला है। इसमें लिखा है, “तू बहुत बड़ा देशभक्त बनता है। नूपुर शर्मा तो बहाना होगा, कन्हैया की तरह निशाना होगा। बचेगा नहीं, भाग सकता है तो भाग।”

इसकी सूचना मिलते ही पुलिस मौके पहुँची और जाँच-पड़ताल के बाद अज्ञात शख्स के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। वहीं, धमकी भरा पत्र मिलने के बाद से टेलर और आसपास के अन्य दुकानदारों में दहशत का माहौल है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शामली रोड स्थित गोशाला मार्केट में नरेन्द्र कुमार सैनी की अक्षय टेलर्स के नाम से दुकान है। बुधवार (24 अगस्त 2022) की सुबह जब नरेन्द्र ने अपनी दुकान खोली तो उन्हें अंदर एक पत्र पड़ा मिला। पत्र में लाल रंग से धमकी लिखी गई थी।

इसके बाद नरेन्द्र ने पुलिस को इस मामले की जानकारी दी। धमकी भरा पत्र फेंकने वाले का अभी तक कोई सुराग नहीं लगा है। मुजफ्फरनगर पुलिस इस मामले को गंभीरता से ले रही है। सम्बन्धित धाराओं में मामला दर्ज कर पुलिस जाँच में जुट गई है।

सीओ सिटी कुलदीप सिंह ने कहा, “मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। इस मामले की जाँच की जा रही है। शुरुआती जाँच में यह मामला किसी की शरारत लग रहा है।” पुलिस ने इस क्षेत्र में लगे सीसीटीवी की मदद से आरोपित का पता लगाना शुरू कर दिया है।

गौरतलब है कि राजस्थान के उदयपुर में 28 जून 2022 को कन्हैया लाल की दिन-दहाड़े गला काटकर निर्मम हत्या कर दी गई थी। कन्हैया लाल को मिल रही धमकियों को लेकर गंभीरता नहीं दिखाने के कारण राजस्थान पुलिस की काफी आलोचना हुई थी।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch