Thursday , April 18 2024

एशिया कप में इन 5 बल्लेबाजों ने ठोके हैं सबसे ज्यादा रन, 4 ले चुके हैं संन्यास

दुनिया भर के क्रिकेट फैंस को एशिया कप 2022 शुरु होने का इंतजार है, इस टूर्नामेंट में भारत और पाक के बीच भी रविवार को जंग देखने को मिलेगी, एशिया कप में बल्लेबाजों का हमेशा दबदबा रहा है, लेकिन क्या आपको पता है कि एशिया कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले 5 बल्लेबाज कौन हैं, आइये इस बारे में आपको बताते हैं।

सनथ जयसूर्या

श्रीलंकाई दिग्गज बल्लेबाज सनथ जयसूर्या के नाम ही एशिया कप में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड है, उन्होने इस टूर्नामेंट के 25 मैचों की 24 पारियों में 1220 रन बनाये हैं, इस दौरान उनका औसत 53 से भी ज्यादा का रहा है।

कुमार संगकारा

श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा एशिया कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज हैं, संगकारा ने 24 मैचों में 48 से ज्यादा के औसत से 1075 रन बनाये हैं, संगकारा की गिनती दुनिया के धुरंधर बल्लेबाजों मे होती थी।

सचिन तेंदुलकर

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर इस सूची में तीसरे नंबर पर हैं, सचिन ने एशिया कप में 21 पारियों में 971 रन बनाये हैं, इस दौरान उनका भी औसत 50 से ऊपर रहा है।

शोएब मलिक
एशिया कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वालों की सूची में पाकिस्तानी बल्लेबाज शोएब मलिक का भी नाम शामिल है, उन्होने 21 मैचों की 19 पारियों में 907 रन बनाये हैं, इस दौरान उनका औसत 64.78 का रहा है, शोएब मलिक एकदिवसीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं।

रोहित शर्मा
इस सूची में एकमात्र खिलाड़ी रोहित शर्मा हैं, जो अभी भी वनडे क्रिकेट खेल रहे हैं, वो टीम इंडिया के कप्तान हैं, हिटमैन ने इस टूर्नामेंट के 27 मैचों में 883 रन बनाये हैं, इस दौरान उनके बल्ले से 1 शतक और 7 अर्धशतक निकले हैं।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch