Saturday , October 8 2022

450 रन जड़ने के बाद भी चयनकर्ताओं ने नहीं डाली शुभमन गिल को घास! नीली जर्सी छोड़कर अब इस विदेशी टीम में कर सकते हैं डेब्यू

भारतीय क्रिकेट टीम के युवा आक्रामक बल्लेबाज़ शुभमन गिल आज कल सुर्ख़ियों में बने हुए हैं. उन्होंने ज़िम्बाब्वे दौरे पर अपने ज़बरदस्त प्रदर्शन के चलते सबको काफी ज़्यादा प्रभावित किया है. शुभमन को उनकी ताबड़तोड़ बैटिंग के चलते ज़िम्बाब्वे के खिलाफ “मैन ऑफ़ द सीरीज़” भी चुना गया था.

इतना ही नहीं बल्कि वेस्टइंडीज़ के खिलाफ हुई 3 मैचों की वनडे सीरीज़ में भी गिल का बल्ला जमकर बोला था. 200 से ज़्यादा रन जड़ने के बाद शुभमन को उस सीरीज़ में भी “मैन ऑफ़ द सीरीज़” के ख़िताब से नवाज़ा गया था. इतने गज़ब के प्रदर्शन के बाद भी यह युवा खिलाड़ी एशिया कप के लिए टीम इंडिया के दल में अपनी जगह नहीं बना पाया. जिसके चलते शुभमन गिल (Shubman Gill) अब इस विदेशी टीम से खेलते हुए नज़र आ सकते हैं.

इस विदेशी टीम के लिए डेब्यू कर सकते हैं Shubman Gill

आपको बता दें कि 22 वर्षीय धाकड़ बल्लेबाज़ शुभमन गिल (Shubman Gill) को व्हाइट बॉल क्रिकेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन करने के बाद भी एशिया कप 2022 में खेलने का मौका नहीं मिला. जिसके चलते अब ऐसी अटकलें लगाई जा रही कि शुभमन कॉउंटी क्रिकेट का हिस्सा बनने के लिए इंग्लैंड जा सकते हैं.

क्रिकबज के मुताबिक, गिल ने ग्लैमर्गन के साथ बचे हुए काउंटी चैंपियनशिप 2022 के सीज़न के लिए एक कॉन्ट्रैक्ट साइन किया है. ग़ौरतलब है कि ग्लैमर्गन कॉउंटी क्रिकेट क्लब ने इस बात की पुष्टी नहीं की है. खिलाड़ी के करीबी सूत्र ने क्रिकबज से बातचीत करते हुए कहा,

“उन्होंने (शुभमन गिल) अभी तक अपनी फ्लाइट की टिकट बुक नहीं की हैं, लेकिन संभवत: वह अगले सप्ताह इंग्लैंड के लिए रवाना होंगे.”

शुभमन ने तोड़ा सचिन तेंदुलकर का यह खास रिकॉर्ड

आईपीएल में गुजरात टाइटंस का प्रतिनिधित्व करने वाले शुभमन गिल (Shubman Gill) का ज़िम्बाब्वे दौरा काफी यादगार रहा है. उन्होंने अपने वनडे करियर का पहला शतक भी इसी दौरे पर जड़ा है. गिल ने ज़िम्बाब्वे के खिलाफ खेले गए 3 मुकाबलों में 122.5 की अविश्वसनीय औसत से बल्लेबाज़ी करते हुए 245 रन बनाए हैं.

जिसमें उनके बल्ले से एक शतक और एक अर्धशतक भी देखने को मिला है. इसके साथ ही ज़िम्बाब्वे के खिलाफ तीसरे और आखिरी वनडे में 130 रनों की ज़बरदस्त शतकीय पारी खेलने के बाद ज़िम्बाब्वे में भारत की ओर से सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं. इस रिकॉर्ड में उन्होंने पूर्व दिग्गज सचिन तेंदुलकर को भी पीछे छोड़ दिया है.

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published.