Friday , September 30 2022

एशिया कप के बड़े मुकाबले में पाकिस्तान को भारत ने दी मात, अंतिम ओवर तक चला हाई वोल्टेज ड्रामा: भुवी-पंड्या ने दिखाया दम

भारत, पकिस्तान, एशिया कप, भुवनेश्वर कुमार, हार्दिक पंड्या‘एशिया कप’ में रविवार (28 अगस्त, 2022) को भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत हुई, जिसमें भारत ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी का फैसला चुना। भारत ने इस मैच में रवींद्र जडेजा के 35 रन और हार्दिक पंड्या के 33 रनों की बदौलत पाकिस्तान को 5 विकेट से मात दे दी। पाकिस्तान के 147 रनों का पीछा करने के लिए केएल राहुल और रोहित शर्मा बतौर सलामी बल्लेबाज क्रीज पर उतरे। भारत की शुरुआत बिलकुल भी अच्छी नहीं रही और राहुल को पारी की दूसरी ही गेंद पर नसीम शाह ने चलता किया। लेकिन, इसके बाद पूर्व कप्तान विराट कोहली ने पारी को सँभाल लिया।

कप्तान रोहित शर्मा 8वें ओवर में एक छक्का लगा कर चलते बने। उन्होंने 18 गेंदों पर 12 रनों की धीमी पारी खेली। 50 रन पर भारत के 2 विकेट गिर गए थे। विराट कोहली ने 34 गेंदों पर 35 रनों की पारी खेली, जिसमें उन्होंने 3 चौके और 1 छक्का लगाया। दोनों का विकेट मोहम्मद नवाज ने लिया। T-20 बल्लेबाजों की सूची में नंबर-2 पर काबिज सूर्यकुमार यादव ने शुरुआत अच्छी की, लेकिन वो 18 गेंदों पर 18 रन बना कर केएल राहुल का विकेट लेने वाले नसीम शाह के ही शिकार बने।

इसके बाद रवींद्र जडेजा के साथ मिल कर हार्दिक पंड्या ने भारतीय पारी को सँभाला। जडेजा को अप्रत्याशित रूप से इस मैच में चौथे नंबर पर भेजा गया था। हार्दिक पंड्या ने धुआँधार पारी खेलते हुए 17 गेंदों में 4 चौके और एक छक्के की मदद से 33 रन मारे।

पाकिस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं रही और T-20 बल्लेबाजों की तालिका में फ़िलहाल विश्व में नंबर-1 पर काबिज पाकिस्तानी सलामी बल्लेबाज बाबर आजम को तीसरे ही ओवर में भारतीय तेज़ गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने चलता कर दिया। बाबर के साथ उतरे मोहम्मद रिजवान ज़रूर टिक कर खेले और 42 गेंदों पर 43 रन बनाए, लेकिन 15वें ओवर में भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ने उन्हें अपने जाल में फँसा लिया।

भारतीय गेंदबाजों की बात करें तो भुवी ही सबसे ज्यादा सफल रहे, जिन्होंने 4 ओवर में 26 रन देकर 4 विकेट झटके। हार्दिक पंड्या में 4 ओवर में 25 रन देकर 3 महत्वपूर्ण विकेट अपने नाम किया। फिर भी पाकिस्तान 147 के सम्मानजनक स्कोर पर पहुँचने में कामयाब रहा। इसका कारण रहा शाहनवाज धानी द्वारा अंत में खेली गई 6 गेंदों पर 16 रनों की पारी, जिसमें उन्होंने 2 छक्के जड़े। अर्शदीप ने उन्हें चलता किया। पाकिस्तान की टीम 120 गेंदें नहीं खेल पाई और 1 गेंद पहले ही चित हो गई।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published.