Saturday , June 15 2024

तिरंगा सेवा सम्मान से सम्मानित हुईं शहर की नायाब हस्तियां

पत्रकारों में समन्वयता ही समस्याओं पर विजय : मनोज मिश्रा

लखनऊ। हज़रतगंज क्षेत्र में स्थित यूपी प्रेस क्लब में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के हर घर तिरंगा अभियान सफल होने के उपलक्ष में राजधानी की चर्चित संस्थान सलाम लखनऊ दी मिरर ऑफ कल्चर सोसायटी ने पत्रकारों के भीष्म पितामह के विक्रम राव की अध्यक्षता एवं उर्दू एकेडमी के चेयरमैन चौधरी कैफुल वरा के संरक्षण तथा मुख्य अतिथि वरिष्ठ पत्रकार मनोज मिश्रा के साथ साथ गेस्ट ऑफ ऑनर डॉ सुलतान शाकिर हाशमी, डॉ सैयद रफत रिज़वी, डॉ आदर्श त्रिपाठी, डॉ रुचि खरे वर्मा, डॉ मोहम्मद कामरान, डॉ सलीम अहमद, इमरान कुरेशी, जुबैर अंसारी, की उपस्थिति में हर घर तिरंगा अभियान को सफल बनाने और शहर की जनता को हर घर तिरंगा अभियान से जोड़ने और जागरूक करने वाले समाजसेवियों चिकित्सकों पत्रकारों कलाकारों फिल्मकारों में मुख्यता पत्रकार अजय वर्मा, के विश्वदेव राव, इकोनामी प्रोफेसर अज़रा बानो, केमेस्ट्री प्रोफेसर कुदसिया बानो،पत्रकार ईनाम ख़ान, पत्रकार शादाब अहमद, पत्रकार आफाक अहमद मंसूरी, पत्रकार सफीर सिद्दीकी, पार्षद एवं समाजसेवी सादिया रफीक, बाराबंकी के समाजसेवी दीपक मौर्य, आदि को तिरंगा सेवा सम्मान 2022 से के विक्रम राव और मनोज मिश्रा द्वारा स्मृति चिन्ह एवं अंग वस्त्र भेंट कर सम्मानित किया गया, इस अवसर पर तिरंगा सम्मान कार्यक्रम के अध्यक्ष वरिष्ठ पत्रकार के विक्रम राव ने पूर्व और वर्तमान राजनीतिक परिवेश पर चर्चा करते हुए पत्रकार हित के लिए किए गए कार्य की स्मृतियों का साझा किया और अपने पत्रकारिता के उद्देश्य पूर्ण वक्तव्य में उन्होंने कई वर्णन किए।
मुख्य अतिथि के रूप में बोलते हुए मनोज मिश्रा ने तिरंगा सम्मान समारोह के लिए आमिर मुख्तार को बधाई दी उन्होंने कहा इस तरह के सम्मान भारतीयता के संबल और समाज के लिए प्रेरणा हैं। उन्होंने भारत के कई राज्यों में पत्रकारिता के अनुभव का साझा करते हुए कहा कि मैंने कई राज्यों में देखा है पत्रकारों और उनके संगठनों में आपसी स्पर्धा तो है और आगे बढ़ने की ललक भी है। परंतु इस होड़ में आपसी मतभेद को लेकर एक दूसरे को नीचा नहीं दिखाते। मैं अपने प्रदेश में यही चाहता हूं कि पत्रकारों और पत्रकार संगठनों में आपसी कटुता की जगह एकता हो और समन्वय स्थापित हो ताकि आने वाली समस्याओं पर हम सब मिलकर विजय पा सकें।
तिरंगा सेवा सम्मान , हर घर तिरंगा अभियान को सफल बनाने , लोगों को जागरूक करने और शहर वासियों को हर घर तिरंगा अभियान से जुड़ने के लिए तथा 15 अगस्त के बाद सभी राष्ट्रीय ध्वज को ससम्मान सुरक्षित रखने के लिए दिया गया। डॉक्टर उमंग खन्ना जी का नाम सम्मान में सम्मिलित है परंतु उन्हें दुबई में भारत का नेतृत्व होम्योपैथिक की तरफ से करने के लिए और सम्मान ग्रहण करने जाना था इसलिए संस्था द्वारा तिरंगा सेवा सम्मान उन्हें उनके स्थान पर भेंट किया गया, इस बहुत ही खूबसूरत मौके पर पत्रकारों समाजसेवियों शिक्षकों के साथ साथ शहर की कई हस्तियां मौजूद रहीं

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch