Friday , September 30 2022

“10-15 रन कम बनाये..” भारत से मिली करारी हार के बाद बाबर आजम ने बल्लेबाजों पर फोड़ा हार का ठीकरा

एशिया कप 2022 में भारत और पाकिस्तान के बीच रोमांचक मुकाबले में भारत को शानदार जीत हासिल हुई है. दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में भारत ने पाकिस्तान को 5 विकेट से रौंदकर ग्रुप A में पहली जीत हासिल की है. इस जीत में हीरो बन कर उभरे रविन्द्र जडेजा और हार्दिक पांड्या ने अर्धशतकीय साझेदारी के चलते टीम को जीत दिलाई. पाकिस्तान को एशिया कप में नौवीं बार भारत ने पटखनी दी है. टीम इंडिया के खिलाफ मिली करारी शिकस्त के बाद कप्तान बाबर आजम ने क्या प्रतिक्रिया दी है आइये जानते हैं…

हार के बाद Babar Azam ने दिया ये बयान

भारत के खिलाफ 5 विकेट से हार के बाद पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने टी20 डेब्यू करने वाले नसीम की तारीफ़ करते हुए साफ़ तौर पर माना की वो लगभग 10-15 रन पीछे रह गये और यही हार का बड़ा कारण बना.

उन्होंने कहा,

“हमने गेंदबाज़ी की शुरुआत अच्छी की थी. हम जानते थे की 10-15 रन कम बनाये हैं लेकिन गेंदबाजों ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया. निचले क्रम ने अच्छी बल्लेबाज़ी की. हमने सोचा था की खेल को आखरी ओवर तक ले जायेंगें. नवाज़ को हम आखरी ओवर के लिए ही बचा रहे थे. हमारा दबाव बनाने का फैसला सही नहीं रहा और हार्दिक ने मैच हमसे छीन लिया. नसीम एक अच्छा युवा गेंदबाज़ है और उनसे आक्रामक प्रदर्शन के साथ बेहतरीन गेंदबाज़ी की.”

भारत ने लिया वर्ल्ड कप की हार का बदला

IND vs PAK मुकाबले में भारतीय गेंदबाजों ने अभी तक रोहित शर्मा के पहले गेंदबाज़ी के फैसले को सही साबित किया है. पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म (Babar Azam) को भुवनेश्वर कुमार ने 10 रन पर पवेलियन भेजा और इसके बाद फखर ज़मान को आवेश खान ने चलता किया.  सलामी बल्लेबाज़ रिजवान (43 रन) के अलावा कोई भी बल्लेबाज़ ख़ास प्रदर्शन नहीं कर पाये और पूरी टीम 19.5 ओवर में 146 रन बनाकर आल आउट हो गयी.

भारतीय टीम की शुरुआत काफी ख़राब रही और केएल राहुल जीरो पर आउट हो गये. कोहली (35 रन, 34 गेंद ) और जडेजा (35 रन, 29 गेंद) ने अच्छी पारियां खेली लेकिन मैच में भारतीय जीत के हीरो हार्दिक पांड्या रहे जिन्होंने 17 गेंदों में 33 रन तूफानी पारी खेल पाकिस्तान को करारी शिकस्त दी. पाकिस्तान की तरफ से मोहम्मद नवाज़ ने तीन विकेट अपने नाम किये थे.

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published.