Tuesday , June 25 2024

हार्दिक पांड्या के विनिंग सिक्स पर दिनेश कार्तिक का दिल जीत लेने वाला रिएक्शन हुआ वायरल, आपने देखा क्या?

रविवार रात पाकिस्तान के खिलाफ भारत के जीत के हीरो हार्दिक पांड्या रहे। इस हरफनमौला खिलाड़ी ने गेंदबाजी में 3 विकेट लेने के साथ 17 गेंदों पर 33 रनों की नाबाद पारी खेली। वहीं आखिरी ओवर में विनिंग सिक्स भी लगाया। जब हार्दिक पांड्या ने छक्का लगाकर टीम इंडिया को जीत दिलाई तो दूसरे छोर पर खड़े दिनेश कार्तिक ने कुछ ऐसा किया जिसने सभी का दिल जीत लिया। बता दें, इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने भारत के सामने 148 रनों का लक्ष्य रखा था, इस स्कोर को टीम इंडिया ने 2 गेंदें शेष रहते हासिल कर लिया।

आखिरी ओवर में टीम इंडिया को जीत के लिए 7 रनों की दरकार थी। मोहम्मद नवाज पहली गेंद पर बड़ा शॉट खेलने के प्रयास में रविंद्र जडेजा 35 के निजी स्कोर पर आउट हो गए। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए दिनेश कार्तिक ने एक रन लेकर स्ट्राइक हार्दिक पांड्या को सौंप दी। हार्दिक ने नवाज की चौथी गेंद पर लॉन्ग ऑन के ऊपर से फ्लैट छक्का लगाया और टीम को जीत दिलाई।

इस विनिंग सिक्स के बाद नॉन स्ट्राइकर एंड पर खड़े दिनेश कार्तिक ने हार्दिक की शानदार बल्लेबाजी के सम्मान में अपना सिर झुकाया। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। विनिंग सिक्स से पहले हार्दिक ने जब तीसरी गेंद डॉट की थी तो उन्होंने पूरे आत्मविश्वास के साथ कार्तिक से भरोसा रखने को कहा था और अगली ही गेंद पर जब उन्होंने मैच खत्म किया तो कार्तिक भी हैरान रह गए थे।

बात मुकाबले की करें तो भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए पाकिस्तान को 19.5 ओवर में 147 रन पर समेट दिया और फिर 19.4 ओवर में 5 विकेट खाेकर लक्ष्य हासिल कर लिया। गेंदबाजी में भारत के लिए भुवनेश्वर कुमार ने चार तो हार्दिक पांड्या ने तीन विकेट लिए, वहीं बल्लेबाजी में विराट कोहली (35), रविंद्र जडेजा (35) और हार्दिक पांड्या (33) ने शानदार पारी खेली। पांड्या को उनके ऑलराउंड प्रदर्शन के चलते मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch