Friday , April 19 2024

पाकिस्तान के खिलाफ 12 रन बनाकर रोहित शर्मा T20I में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने, तोड़ा मार्टिन गप्टिल का रिकार्ड

पाकिस्तान के विरुद्ध एशिया कप 2022 के पहले मैच में रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम को बेशक 5 विकेट से जीत मिली हो, लेकिन बल्लेबाजी के मोर्चे पर हिटमैन ने इस मैच में काफी निराश किया। रोहित शर्मा पाकिस्तान के खिलाफ बतौर कप्तान तो हिट हो गए, लेकिन बतौर बल्लेबाज उनका प्रदर्शन औसत से भी कमतर रहा। रोहित शर्मा ने पाकिस्तान के खिलाफ इस मैच में 18 गेंदों का सामना करते हुए एक छक्के की मदद से सिर्फ 12 रन बनाए। हालांकि इस 12 रन की पारी के दम पर वो एक बार फिर से टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में पहले नंबर पर आ गए।

jagran

रोहित शर्मा ने तोड़ा मार्टिन गप्टिल का रिकार्ड

रोहित शर्मा ने पाकिस्तान के खिलाफ 12 रन की पारी खेली और अब वो टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में पहले नंबर पर पहुंच गए। रोहित शर्मा ने मार्टिन गप्टिल को दूसरे नंबर पर धकेल दिया जो कुछ दिन पहले ही इस मामले में नंबर वन बने थे। वहीं विराट कोहली सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में तीसरे नंर पर मौजूद हैं। रोहित शर्मा ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में अब तक भारत के लिए 133 मैचों में 4 शतक की मदद से 3499 रन बनाए हैं। वहीं गप्टिल ने 121 मैचों में 2 शतक की मदद से 3497 रन बनाए हैं। विराट कोहली ने भारत के लिए अब तक 100 मैचों में 3343 रन बनाए हैं।

रोहित शर्मा टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज हैं। उन्होंने 133 मैचों में अब तक 4 शतक के अलावा 27 अर्धशतक भी  लगाए हैं तो वहीं उन्होंने इन मैचों में 313 चौके व 164 छक्के भी जड़े हैं। रोहित शर्मा का इन मैचों में औसत अब तक 32.10 का रहा है तो वहीं उनका स्ट्राइक रेट 139.73 का रहा है।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch