Tuesday , June 18 2024

हार के बाद भी पाकिस्तान के बल्लेबाज़ ने जीत लिया सबका दिल, भारत भी हुआ मुरीद, क्रिकेट जगत में हो रही वाहवाही

भारतीय टीम में टी20 वर्ल्ड कप में मिली हर का बदला बीती रात दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में ले लिया. एशिया कप 2022 के दूसरे मुकाबले में भारत और पाक आमने सामने थे जिसमें हार्दिक पांड्या, और भुवनेश्वर कुमार ने शानदार प्रदर्शन के चलते भारतीय टीम को 5 विकेट से जीत दिलाई. ऐसे में इस मैच के दौरान एक ऐसा भी नज़ारा देखने को मिला जिसको लेकर पाकिस्तानी बल्लेबाज़ ने सभी का दिल जीत लिया. हर तरफ उनकी तारीफ हो रही है.

आवेश खान की गेंद पर Fakhar Zaman हुए आउट

भारतीय युवा तेज़ गेंदबाज आवेश खान को प्लेइंग 11 में मौका दिया गया है. वो अपने मैच का पहला ओवर ड़ाल रहे थे. सामने पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान (Fakhar Zaman) उनको लगातार प्रहार कर रहे थे. रिजवान ने दूसरी गेंद पर छक्का जड़ा, जबकि तीसरी गेंद पर चौका जड़ा. आवेश पहली चार गेंद पर 12 रन लुटा चुके थे, लेकिन फिर पांचवीं गेंद पर आवेश के खाते में फखर जमान (Fakhar Zaman) का विकेट आ गया जिसकी किसी ने भी उम्मीद तक नहीं की थी.

बिना अपील क्रीज़ छोड़कर दिया खेल भावना का परिचय

आवेश खान (Avesh Khan) के ओवर की पांचवीं गेंद फखर जमान (Fakhar Zaman) के बल्ले का बाहरी किनारा लेकर सीधा विकेटकीपर दिनेश कार्तिक के ग्लव्स में समां गई. लेकिन, बैट और बॉल के टकराने की आवाज ठीक से किसी को भी सुनाई नहीं दी इसलिए भारत की ओर से भी किसी भी तरह की कोई अपील नहीं की गई. बावजूद इसके फखर जमान खुद क्रीज छोड़कर चल पड़े. इसके बाद अंपायर ने उन्हें आउट करार दे दिया और भारतीय टीम विकेट मिलने की ख़ुशी मनाने में जुट गई.

फखर जमान (Fakhar Zaman) के इसी खेलभावना की जमकर तारीफ हो रही है. पाकिस्तानी फैंस तो उनकी तारीफ कर ही रहे हैं, भारत में भी लोग उनके इस कदम की सराहना कर रहे हैं.

भारत ने लिया वर्ल्ड कप की हार का बदला

IND vs PAK मुकाबले में भारतीय गेंदबाजों ने अभी तक रोहित शर्मा के पहले गेंदबाज़ी के फैसले को सही साबित किया है. पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म (Babar Azam) को भुवनेश्वर कुमार ने 10 रन पर पवेलियन भेजा और इसके बाद फखर ज़मान को आवेश खान ने चलता किया. सलामी बल्लेबाज़ रिजवान (43 रन) के अलावा कोई भी बल्लेबाज़ ख़ास प्रदर्शन नहीं कर पाया और पूरी टीम 19.5 ओवर में 146 रन बनाकर ऑलआउट हो गयी.

भारतीय टीम की शुरुआत काफी ख़राब रही और केएल राहुल जीरो पर आउट हो गये. कोहली (35 रन, 34 गेंद ) और जडेजा (35 रन, 29 गेंद) ने अच्छी पारियां खेली लेकिन मैच में भारतीय जीत के हीरो हार्दिक पांड्या रहे जिन्होंने 17 गेंदों में 33 रन तूफानी पारी खेल पाकिस्तान को करारी शिकस्त दी. पाकिस्तान की तरफ से मोहम्मद नवाज़ ने तीन विकेट अपने नाम किये थे.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch