Wednesday , February 28 2024

‘नसीम शाह का धड़ बड़ा है और टांगे छोटी…’, शोएब अख्तर ने युवा गेंदबाज की फिटनेस पर दे दिया अजीबोगरीब बयान

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने 19 साल के युवा गेंदबाज नसीम शाह की फिटनेस को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है. जिन्होंने भारत-पाक मुकाबले में शानदार गेंदबाजी कर फैंस का दिल जीत लिया है. उन्होंने पहले ओवर की दूसरी ही गेंद पर टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल को आउट कर पिछले साल की यादें ताजा कर दी. हालांकि नसीम शाह अपने आखिरी ओवर में पैर के दर्द से जूझते हुए नजर आए, जिस पर शोएब अख्तर ने उनकी फिटनेस को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दे दिया है.

Shoaib Akhtar ने नसीम शाह की फिटनेस पर दे दिया ऐसा बयान

भारत और पाकिस्तान के बीच हमेशा ही रोमांचक मैच देखने को मिलते हैं, क्योंकि खिलाड़ी ऐसे हाई प्रेशर वाले मैचों को जीतने के लिए अपनी पूरी ताकत लगा देते हैं. जिसके चलते उन्हें कई बार इंजरी का भी शिकार होना पड़ जाता है. ऐसा ही कुछ नजारा रविवार को भारत-पाक के बीच खेले गए मुकाबले में देखने को मिला. नसीम शाह (Naseem Shah) ने अपनी रफ्तार और लाइन लेंथ से सभी को खुब प्रभावित किया. उन्होंने भारत के 2 विकेट लेकर टीम इंडिया को पेशानी में डाल दिया था, लेकिन अंत में वह गेंदबाज़ी करते हुए थोड़े परेशान नज़र आए. जिस पर शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने  अपने यूट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान कहा,

“आज फिटनेस की वज़ह से नसीम शाह छक्का खा गया. नसीम पाकिस्तान के फ्यूचर स्टार हैं, लेकिन उन्हें अपनी फिटनेस पर ध्यान देना होगा. उनका धड़ बड़ा है और टांगे छोटी है. वो आखिर में पूरा जोर लगाते हैं, जिस वज़ह से उन्हें इंजरी होती है. इसके साथ ही गर्मी भी काफी ज्यादा है”

शाह ने केएल राहुल और सूर्यकुमार को बनाया शिकार

एशिया कप 2022 में भारत के खिलाफ मैच में पाकिस्तान के तेज गेंदबाज नसीम शाह ने अपना टी20 डेब्यू किया है. हालांकि, यह खिलाड़ी टेस्ट और वनडे फॉर्मेट में पाकिस्तान के लिए खेल चुका है. उन्होंने भारत के खिलाफ जिस तरह की गेंदबाजी की है. उसके लिए हर कोई उनकी जमकर तारीफ कर रहा है. रविवार को खेले गए मुकाबलें में नसीम अपनी गेंदबाजी से पाकिस्तान को सफलताएं दिलाईं.

उन्होने अपने पहले ओवरी की दूसरी गेंद पर स्टार बल्लेबाज लोकेश राहुल (KL Rahul) को पवेलियन की राह दिखा दी. उसके बाद उन्होंने 14वें ओवर में मीडिल ऑर्डर की रीढ़ कहे जाने वाले सूर्याकुमार यादव (Suryakumar Yadav) की गिल्लियां बिखेर दी. इसी के साथ नसीम ने अपने कोटे के चार ओवर्स में 27 रन देकर 2 विकेट हासिल किए .पाकिस्तानी गेंदबाजों ने भारतीय बल्लेबाजों पर पूरा शिकंजा बानाए रखा. जिसकी वजह से यह मैच अंतिम ओवर तक चला गया.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch