Saturday , October 8 2022

“उसने मेरा दिल जीत…” भारत के खिलाफ Fakhar Zaman की खेल भावना के मोईन अली भी हुए मुरीद, बांधे तारीफों के पुल

पाकिस्तान के खिलाफ खेला गया मुकाबला रोमांचक होने के साथ-साथ भावनात्मक भी रहा। मुकाबले में दोनों टीमों के बीच बराबरी की टक्कर तो दिखी ही साथ ही पाकिस्तान के बल्लेबाज फखर जमान (Fakhar Zaman) की खेल ने भावना एक अच्छी मिसाल पेश की। दरअसल उन्होंने मैच में बल्ले का किनारा लगने के बाद वॉकआउट करने का फैसला किया। जिसके बाद उनकी चारों तरफ वाहवाही हो रही है। इस कड़ी में अब इंग्लैंड के खिलाड़ी मोईन अली का भी नाम जुड़ गया है. उन्होंने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर एक दी छू लेने वाला पोस्ट शेयर किया है।

Fakhar Zaman के लिए मोईन ने शेयर किया दिल छू लेने वाला पोस्ट

बीते रविवार को भारत के खिलाफ मुकाबले में फखर जमान (Fakhar Zaman) ने टीम के लिए 6 गेंदों में 10 रनों की पारी खेली। इसके बाद वह आवेश खान की गेंद पर आउट हो गए। लेकिन उनके विकेट ने सभी को चौंका दिया. क्योंकि उनके विकेट का किसी को अंदाजा तक नहीं था। यहां तक कि भारत की ओर से भी किसी ने अपील नहीं की थी लेकिन, खेल को रिस्पेक्ट करते हुए फखर ने अंपायर के आउट करार देने से पहले खुद ही मैदान छोड़कर जाने का फैसला किया।

उनकी इस दरियादिली ने फैंस समेत क्रिकेट जगत के कई खिलाड़ियों का भी दिल जीत लिया। इस बीच इंग्लैंड के मोईन अली ने एक पोस्ट शेयर करते हुए कहा कि फखर ने आज मेरा दिल जीत लिया। इंग्लैंड के इस हरफनमौला खिलाड़ी ने फखर की तारीफ करते हुए लिका,

“फखर जमान को सलामऐसे फैसले और काम ही हैं जो एक आदमी को लीजेंड बनाते हैं। हम सभी क्रिकेटरों को क्रिकेट का सम्मान करना चाहिए। मैच जीतना या हारना मैच का हिस्सा है लेकिन फखर जमान ने आज मेरा दिल जीत लिया।”

 

Fakhar Zaman ने क्रिकेट के इतिहास में कायम की शानदार मिसाल

फखर जमान का विकेट भारतीय तेज गेंदबाज आवेश खान ने हासिल किया। उन्होंने शॉर्ट पिच गेंद की एक्स्ट्रा बाउंस पर गेंद इस बल्लेबाज को डाली। जिस पर दाएं हाथ के बल्लेबाज ने शॉट जड़ा, लेकिन बल्ले और गेंद का सही संपर्क ना होने के कारण गेंद बल्ले के बाहरी किनारे पर लगकर विकेटकीपर दिनेश कार्तिक के हाथों में चली गई।

हालांकि टीम इंडिया के किसी भी खिलाड़ी को इस बात का इल्म नहीं हुआ कि गेंद बल्ले के किनारे पर लग कर हाथों में गई है। ऐसे में बल्लेबाज ने फायदा उठाने की जगह खेल की भावना की शानदार मिसाल पेश करते हुए वॉक ऑफ करने का फैसला किया। इस तरह फखर की बल्लेबाजी का अंत जरूर हुआ. लेकिन, उनकी दरियादिली ने सबका दिल जीत लिया।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published.