Friday , October 7 2022

4 राशियों पर बजरंग बली की खास कृपा, जानिये 30 अगस्त का राशिफल

मेष- आर्थिक और व्यावसायिक रूप से आज का दिन लाभदायक है। आर्थिक लाभ मिलेगा। लंबे समय के लिए निवेश कर सकेंगे। शरीर और मन से स्वस्थ रहेंगे। मित्रों और पारिवारिक सदस्यों के साथ खूब आनंद में दिन व्यतीत होगा। अधिक लोगों के साथ सम्पर्क में रहने का अवसर मिलेगा। व्यापारीगण अपने व्यापार का विस्तार कर सकेंगे। समाजसेवा के काम करेंगे।
वृषभ – विचारों की विशालता और वाणी का जादू दूसरों को प्रभावित और मंत्रमुग्ध करेंगे। लोगों के साथ सौहार्द्रपूर्ण संबंध बने रहेंगे। बौद्धिक चर्चा या वाद-विवाद में सफलता मिलेगी। पठन एवं लेखन में अभिरुचि बढ़ेगी। विद्यार्थियों के लिए अच्छा समय है। परिश्रम के अनुपात में कम सफलता मिलने पर भी निष्ठापूर्वक आप आगे बढ़ेंगे। पाचनतंत्र की समस्या से तबीयत खराब होने की संभावना है।
मिथुन- महत्वपूर्ण निर्णय लेने में आप दुविधा अनुभव करेंगे। माता और पत्नी के मामले में अधिक संवेदनशील बनेंगे। विचारों की भरमार से मानसिक थकान का अनुभव होगा। अनिद्रा के कारण शारीरिक अस्वस्थता रहेगी। हो सकें, तो प्रवास टालें। पानी या अन्य तरल पदार्थ भयानक साबित हो सकते हैं। जमीन, मिल्कियत आदि की चर्चा से बचें।

कर्क – आज आपका दिन शुभ रहेगा। नए काम शुरू ना करने की आपको सलाह दी जाती है। दोस्तों एवं परिजनों से मुलाकात होगी। दोस्तों से सुख एवं आनंद की प्राप्ति होगी। पर्यटन के लिए मित्र तथा परिजनों के साथ योजना बन सकती है। मन में प्रसन्नता छाई रहेगी। आज किए गए काम में सफलता प्राप्त होने के योग हैं। नौकरी या व्यापार में विरोधियों पर विजय प्राप्त कर पाएंगे। आर्थिक लाभ होगा। सामाजिक मान एवं प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी।

सिंह – आज का दिन आपके लिए मिश्रित फलदायी है। परिजनों के साथ आप अच्छी तरह से समय गुजार सकेंगे। दोस्तों का अच्छा साथ मिल सकता है। आर्थिक क्षेत्र में आय की अपेक्षा व्यय ही अधिक होगा। आज मीठी वाणी से सबका मन को जीत लेंगे। सभी काम व्यवस्थित रूप से पूरे होंगे।
कन्या- आज आपकी वैचारिक समृद्धि बढ़ेगी। मीठी वाणी से आप लाभप्रद सौहार्द्रपूर्ण संबंध विकसित कर सकेंगे। उत्तम भोजन, भेंट उपहारों और वस्त्रों की प्राप्ति होगी। शारीरिक तथा मानसिक स्वस्थता बनी रहेगी। आनंद की प्राप्ति, जीवनसाथी की निकटता और प्रवास- पर्यटन से आपका दिन खुशहाल रहेगा।

तुला – क्रोध पर संयम रखें। संभव हो, तो वाद-विवाद से दूर रहें। परिजनों के साथ किसी बात पर विवाद होने की संभावना है। स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। विशेषकर आंखों का ध्यान रखें। दुर्घटना की भी आशंका है। कोर्ट-कचहरी के काम में सावधानी बरतें। मानहानि न हो इसका ध्यान रखें। आध्यात्मिकता और ईश्वरभक्ति से मानसिक शांति मिलेगी।

वृश्चिक- आज का दिन आपके लिए लाभकारी और शुभफलदायी है। सांसारिक सुख प्राप्त होगा। विवाहोत्सुकों के लिए विवाह के योग हैं। व्यावसायिक क्षेत्र में भी विशेष लाभ होगा। अधिकारी आपके काम से खुश रहेंगे। मित्रों से मुलाकात होगी। रमणीय स्थल पर प्रवास की भी संभावना है।
धनु- आज का दिन आपके लिए शुभ है। आज आप आर्थिक मामलों में उचित योजना बना सकेंगे। अन्य लोगों की सहायता करने का प्रयत्न करेंगे। हर एक काम सफलतापूर्वक पूरा होगा। व्यापार बढ़ाने की योजना बनेगी। आनंद-प्रमोद में दिन बीतेगा। व्यापार या नौकरी में मीटिंग के लिए बाहर जाने की योजना बनेगी। अधिकारियों से लाभ होगा। पदोन्नति के योग हैं और मान-सम्मान मिलेगा। पिता एवं बड़े-बुजुर्गों से लाभ होगा।

मकर – आज का आपका दिन मध्यम फलदायी रहेगा। बौद्धिक काम के लिए आज का दिन शुभ है। आज लेखन प्रवृत्ति या साहित्य से जुडे़ किसी काम में आप व्यस्त रहेंगे, इसके लिए आप योजना भी बना सकते हैं। सरकारी काम में परिस्थिति अनुकूल महसूस होगी। हल्की थकान रहेगी। मानसिक हालत भी ठीक नहीं रहेगी।

कुंभ- आज अत्याधिक सोचने-विचारने से मानसिक थकान का अनुभव करेंगे। मन में क्रोध की भावना रहेगी, इसे दूर करने के प्रयास से अनिष्ट से बच सकेंगे। चोरी, अनैतिक कृत्यों से, नेगेटिव विचारों से दूर रहें। वाणी पर संयम रखें। परिवार में किसी के विवाह होने की संभावना है। खर्च में वृद्धि होने के कारण आप चिंतित रह सकते हैं। ईश्वर का नाम तथा आध्यात्मिक विचार आप के मन को शांत बनाए रखेंगे।
मीन- आज मनोरंजन और आनंद-प्रमोद में आप डूबे रहेंगे। कलाकार, लेखक आदि को अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर मिलेगा। पार्टनरशिप के काम में आपको लाभ होगा। स्वजनों, मित्रों के साथ पर्यटन का आनंद ले सकेंगे। दांपत्यजीवन में निकटता और मधुरता आएगी। समाज में ख्याति बढ़ेगी।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published.