Friday , October 7 2022

T20 वर्ल्ड कप से पहले न्यूजीलैंड के लिए आई बुरी खबर, टीम के स्टार आलराउंडर ने क्रिकेट करियर को कहा अलविदा

न्यूज़ीलैंड के अनुभवी आलराउंडर ख़िलाड़ी कॉलिन डी ग्रैंडहोम (Colin de Grandhomme) ने इंटरनेशनल क्रिकेट से आज सुबह ही संन्यास की घोषणा कर दी है. उनकी उम्र अभी 36 साल की है लेकिन इंजरी की वजह से उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर रहने का ऐलान कर दिया है. उनके अचानक से लिए गये संन्यास के फैसले से क्रिकेट जगत को काफी हैरानी हुई है. लगभग 10 साल के अपने करियर में उन्होंने टीम के लिए शानदार योगदान दिया है. आइये जानते है डी ग्रैंडहोम के क्रिकेट करियर के बारे में.

Colin de Grandhomme ने किया अंतराष्ट्रीय क्रिकेट को बाय-बाय

कॉलिन डी ग्रैंडहोम ने इंटरनेशनल क्रिकेट से आज संन्यास की घोषणा की है. इसकी वजह उन्होंने हाल ही में हुई इंजरी और अपने परिवार को बताया है. बता दें कि कॉलिन डी ग्रैंडहोम को हाल ही में बीबीएल ड्राफ्ट में भी चुना गया था लेकिन उन्होंने अचानक संन्यास की घोषणा कर दी है. उन्होंने इस बारे में बात करते हुए कहा,

“मैं ये मानता हूं कि अब मैं और युवा नहीं होने वाला हूं और ट्रेनिंग लगातार काफी कड़ी होती जा रही है. खासकर इंजरी को देखते हुए ये और भी मुश्किल हो जाता है. इसके अलावा मेरी फैमिली भी बड़ी हो रही है और मैं ये समझने की कोशिश कर रहा हूं कि क्रिकेट के बाद मेरा फ्यूचर कैसा होगा.”

“पिछले कुछ हफ्तों से ये सारी चीजें मेरे दिमाग में चल रही थीं. 2012 में डेब्यू करने के बाद न्यूजीलैंड की तरफ से खेलकर मैं खुद को काफी भाग्यशाली समझता हूं. मुझे अपने इंटरनेशनल करियर पर गर्व है लेकिन मुझे लगता है कि फिनिश करने का यही सही समय है.”

ऐसा रहा है कॉलिन डी ग्रैंडहोम का करियर

कॉलिन डी ग्रैंडहोम (Colin de Grandhomme) के क्रिकेट करियर की बात करें तो उन्होंने न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के लिए 2012 में अपना वाइट बॉल क्रिकेट में डेब्यू किया था. वो टीम के लिए तीनों फॉर्मेट खेलने वाले आलराउंडर खिलाड़ी हैं. उन्होंने अभी तक 29 टेस्ट, 45 वनडे और 41 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. ऐसे में टेस्ट क्रिकेट में उनके नाम दो शतक सहित 1432 रन और 49 विकेट दर्ज हैं. एकदिवसीय क्रिकेट में 45 मैचों में उन्होंने 742 रन और 30 विकेट अपने नाम किये हैं. टी20 इंटरनेशनल में उन्होंने 25 मैचों में 303 रनों के साथर 12 विकेट भी चटकाए हैं.

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published.