Monday , June 17 2024

कैच लेकर अफ़ग़ानी खिलाड़ी मना रहे थे जश्न, फिर अंपायर ने डाल दिया रंग में भंग, वायरल हो गया वीडियो

मंगलवार को बांग्लादेश को मात देने के बाद अफगानिस्तान क्रिकेट टीम (Afganistan Team) ने सुपर फोर के लिए क्वालीफाई कर लिया है। मुकाबले में टीम बल्लेबाजी से लेकर गेंदबाजी तक, सब में ही फर्स्ट क्लास रही। भले ही टीम मैच खत्म होने के बाद जीत के जश्न में डूबी हुई हो, लेकिन बांग्लादेश की पारी के दौरान एक वक्त ऐसा आया जब Afganistan Team के खेमे में निराशा का माहौल छा गया। मोसद्देक हुसैन की पारी के दौरान एक ऐसी घटना घटी जिसने अफगानी टीम की खुशी को निराशा में बदल दिया। आइए जानते हैं कि क्या हैं ये घटना…..

अंपायर ने मायूसी में बदला Afganistan Team का जश्न

दरअसल, बांग्लादेश की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए बेहद ही खराब शुरुआत की। खराब शुरुआत के साथ-साथ टीम की बल्लेबाज भी कुछ खास नहीं रहे। टीम के आधे बल्लेबाज मैच में बुरी तरह फ्लॉप रहे। टीम के शुरुआती छह बल्लेबाजो का टीम के लिए संयुक्त स्कोर महज 60 रन रहा। हालांकि मोसादेक हुसैन की विस्फोटक पारी ने टीम के विकेट गिरने कर सिलसिले को रोक दिए।

उनकी इसी पारी ने टीम को 127 रन की सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने में मदद की। लेकिन उनकी इस पारी के दौरान एक समय ऐसा जब Afganistan Team के खेमे में खुशी और बांग्लादेश के खेमे में उदासी का माहौल छा गया। मगर ये ज्यादा वक्त के लिए नहीं रहा। हुआ कुछ यूं कि मोसादेक एक रन बना चुके थे और अपनी पारी को आगे बढ़ाने के लिए उन्होंने नबी की लॉन्ग ऑफ गेंद पर छक्का लगाने की कोशिश की।

लेकिन लॉन्ग ऑफ पर खड़े फील्डर ने अपनी शानदार फील्डिंग दिखाए और कैच लपक लिया। जिसे देख अंपायर ने सॉफ्ट सिंगल आउट करार दे दिया। लेकिन शायद अभी हुसैन का आउट होना नहीं लिखा था और अंपायर ने कैच को थर्ड अंपायर के पास रेफ़र कर दिया। जिसके बाद पता चला कि फील्डर का जूता बाउंड्री रोप को छू गया। जिसके चलते बांग्लादेश के खाते में छक्का जुड़ गया।

यहां देखें वीडियो – 

 

बांग्लादेश को Afganistan Team के कहर से नहीं बचा सकी मोसादेक की पारी

भले ही मोसादेक ने टीम के लिए 48 रनों की नाबाद पारी खेली हो, लेकिन उनकी यह पारी भी बांग्लादेश को जीत दिलाने में कामयाब नहीं हुई। मैच में शानदार गेंदबाजी और बल्लेबाजी दिखाने के बाद Afganistan Team ने 7 विकेट से शानदार जीत हासिल की। टीम की इस जीत के हीरो मुजीब उर रहमान रहे, जिन्हें मैच खत्म होने के बाद प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया। वहीं, इस जीत के साथ टीम ने सुपर फोर के लिए भी क्वालीफाई कर लिया।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch