Friday , September 30 2022

IPL 2023 में नजीबुल्लाह जादरान पर हो सकती है पैसों की बारिश, ये 3 फ्रेंचाइजियां अफ़ग़ानी बल्लेबाज पर खेल सकती है बड़ा दांव

SHARJAH, UNITED ARAB EMIRATES – AUGUST 30: Najibullah Zadran of Afghanistan celebrates agter hitting the winning runs during the DP World T20 match between Bangladesh v Afghanistan at Sharjah Cricket Stadium on August 30, 2022 in Sharjah, United Arab Emirates. (Photo by Francois Nel/Getty Images)

अफ़ग़ानिस्तान ने एशिया कप 2022 के अपने दूसरे मुकाबले में बांग्लादेश को 7 विकेट से मात देकर सुपर 4 में अपनी जगह पक्की कर ली है. वहीं इस जीत में अफ़ग़ानिस्तान के विस्फोटक मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज़ नजीबुल्लाह जादरान ने अपनी तूफानी बल्लेबाज़ी के चलते टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई है.

जादरान ने महज़ 17 गेंदों का सामना कर 252.94 के अविश्वसनीय स्ट्राइक रेट से बल्लेबाज़ी करते हुए 43 रन बनाए हैं. जिसमें सिर्फ 1 चौका और 6 गगनचुंबी छक्के शामिल हैं. जिस आक्रामक रवैये से नजीबुल्लाह (Najibullah Zadran) बल्लेबाज़ी कर रहे थे ऐसे में कई आईपीएल फ्रेंचाइजियों का ध्यान भी इन पर ज़रूर गया होगा. तो आइये जानते हैं 3 ऐसी आईपीएल फ्रेंचाइजियों के बारे में जो आईपीएल 2023 के मिनी ऑक्शन में जादरान को अपने साथ जोड़ सकती हैं.

1) कोलकाता नाइट राइडर्स

2 बार आईपीएल विजेता रही बॉलीवुड बादशाह शारुख खान की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स का पिछला आईपीएल इतना खास नहीं रहा था. टीम ने खेले गए 14 मुकाबलों में से 7 में जीत हासिल करके अंक तालिका में सांतवे स्थान पर खत्म किया था.

वहीं आईपीएल के 15 वें संस्करण में केकेआर की सबसे बड़ी कमज़ोरी उनकी बल्लेबाज़ी रही थी. खासकर लोअर मिडिल ऑर्डर में आंद्रे रसल को किसी बल्लेबाज़ ने ढंग से समर्थन नहीं किया था. ऐसे में अब कोलकाता नजीबुल्लाह जादरान की मौजूदा फॉर्म को देख कर उन्हें आगामी आईपीएल ऑक्शन 2023 में अपने साथ जोड़ सकते हैं. जादरान (Najibullah Zadran) का आक्रामक रवैया टीम के लिए काफी असरदार साबित हो सकता है.

2) राजस्थान रॉयल्स

आईपीएल 2022 की फाइनलिस्ट राजस्थान रॉयल्स का प्रदर्शन पिछले साल सांतवे आसमान पर रहा. खासकर बल्लेबाज़ी में जोस बटलर और गेंदबाज़ी में युजवेंद्र चहल ने टीम के लिए ज़बरदस्त प्रदर्शन किया. जहां जोस को टूर्नामेंट में सबसे ज़्यादा रन बनाने के लिए ऑरेंज कैप से नवाज़ा गया, वहीं चहल को भी सबसे ज़्यादा विकेट चटकाने के लिए पर्पल कैप से नवाज़ा गया था.

हालांकि इसके बाद भी अगर टीम की कमज़ोरी की बात करें, तो आईपीएल 2022 में अक्सर देखा गया है कि राजस्थान रॉयल्स सिर्फ 3 विदेशी खिलाड़ियों के साथ खेल रही थी. वहीं लोवर मिडिल ऑर्डर में शिमरॉन हेटमायर के अलावा टीम के पास कोई भरोसे मंद खिलाड़ी भी नहीं था. जिसके चलते आरआर आईपीएल 2023 के ऑक्शन में नजीबुल्लाह जादरान (Najibullah Zadran) को अपना निशाना बना सकती है. जादरान के होने से रॉयल्स का मिडिल ऑर्डर और भी ज़्यादा मज़बूत नज़र आएगा.

3) रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर भी उन आईपीएल फ्रेंचाइजियों में से एक हैं जो आगामी आईपीएल के लिए अफ़ग़ान के ताबड़तोड़ हिटर नजीबुल्लाह जादरान को अपने साथ जोड़ सकती हैं. आरसीबी के मिडिल ऑर्डर में आईपीएल 2022 में बाएं हाथ के बल्लेबाज़ों की कमी देखी गई थी.

जिससे टीम लेफ्ट एंड राइट कॉम्बिनेशन का सही तरीके से इस्तेमाल नहीं कर पाई. आरसीबी मैनेजमेंट ने वेस्टइंडीज़ के बाएं हाथ के आक्रामक मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज़ शरफेन रुदरफोर्ड को कुछ मौके ज़रूर दिए थे. लेकिन वह टीम की उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे. ऐसे में आगामी सीज़न के लिए आरसीबी अफ़ग़ान के इस धाकड़ बल्लेबाज़ (Najibullah Zadran) को अपने साथ ज़रूर जोड़ सकती है.

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published.