Sunday , June 16 2024

पाकिस्तान के मैच विनर खिलाड़ी को महामुकाबले के बाद जाना पड़ा हॉस्पिटल, बढ़ सकती हैं टीम की मुश्किलें

पाकिस्तान टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को रविवार को एशिया कप 2022 में भारत के खिलाफ मैच के दौरान चोटिल होने के बाद मैगनेटिक रेसोनैंस इमेजिंग यानी एमआरआई स्कैन के लिए अस्पताल ले जाया गया। इस मैच में पाकिस्तान की टीम ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। भारतीय बल्लेबाजी के दौरान मोहम्मद रिजवान अपने दाहिने पैर पर अजीब तरह से हवा में उछलने के बाद लैंड हुए थे।

रिजवान विकेटकीपिंग करते हुए खुद को घायल कर बैठे थे। हालांकि, अच्छी बात ये थी कि थोड़े बहुत ट्रीटमेंट के बाद वे अपने पैरों पर खड़े हुए और विकेटकीपिंग जारी रखी। इसके अलावा वे बल्लेबाजी करने उतरे और टीम के लिए अहम योगदान दिया। स्टार खिलाड़ी ने बल्लेबाजी करने के लिए 100% फिट नहीं होने के बावजूद टीम इंडिया के खिलाफ मैच जिताने वाली पारी खेली। उन्होंने 71 रन बनाए और इस पारी के दौरान सहज नहीं दिखे।

पाकिस्तान मीडिया की मानें तो पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अनुसार, रिजवान अब अपनी चोट की सीमा निर्धारित करने के लिए एहतियाती एमआरआई स्कैन से गुजरेंगे। रविवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में पाकिस्तान की रोमांचक जीत के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। पाकिस्तान की टीम और टीम के फैंस दुआ कर रहे होंगे कि रिजवान की चोट ज्यादा गंभीर न हो और वे जल्द मैदान पर वापसी करें।

टी20 वर्ल्ड कप 2021 में भी मोहम्मद रिजवान के साथ ऐसा हुआ था, जब वे सेमीफाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ने से पहले अस्पताल में भर्ती थे और पूरी तरह से फिट नहीं होने के बाद भी वे सेमीफाइनल खेले। हालांकि, वो मैच पाकिस्तान हार गया था। पाकिस्तान के लिए एशिया कप 2022 में फिटनेस की समस्या लगातार बढ़ती जा रही है। तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी, मोहम्मद वसीम और शाहनवाज दहानी चोटिल हो चुके हैं।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch