Friday , October 7 2022

कैच ने हरवाया पाकिस्तान से मैच? अर्शदीप सिंह के बचाव में आए कोहली-हरभजन समेत कई दिग्गज

एशिया कप-2022 में रविवार (4 सितंबर) को भारत और पाकिस्तान का मुकाबला हुआ, जहां टीम इंडिया की पांच विकेट से हार हुई. एक बार फिर दर्शकों को यहां रोमांचक मैच देखने को मिला, आखिरी ओवर तक गए इस मैच में टीम इंडिया से अंत में एक चूक हुई. युवा प्लेयर अर्शदीप सिंह से आसिफ अली का एक कैच ड्रॉप हुआ था, जिसके बाद उनकी काफी आलोचना हुई.

आसिफ अली ने कैच ड्रॉप होने के बाद चौके-छक्के भी मारे, अंत में भारत ने मैच गंवा दिया और फैन्स ने इस ड्रॉप कैच को ही हार का कारण भी बताया. लेकिन अर्शदीप सिंह ने बाद में एक ओवर फेंका और अंत तक मैच को बचाने की कोशिश की. जब अर्शदीप की आलोचना हुई तो टीम के कई सीनियर और पूर्व प्लेयर्स ने उनका बचाव दिया.

पूर्व कप्तान विराट कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘जब मैं पाकिस्तान के खिलाफ पहली बार खेला था, तब मैंने एक खराब शॉट खेला था और आउट हो गया था. उसके बाद मुझे लगा कि मैं कभी भी खेल नहीं पाउंगा. हर खिलाड़ी को बुरा लगता है लेकिन टीम का माहौल काफी अच्छा है, ऐसे में सभी सीनियर खिलाड़ी जूनियर प्लेयर्स को बैक करते हैं, हर कोई अपनी गलतियों से सीख कर आगे बढ़ता है, यह गेम का हिस्सा है.’

विराट कोहली के अलावा पूर्व क्रिकेटर इरफान पठान ने भी अर्शदीप के सपोर्ट में ट्वीट किया और लिखा कि अर्शदीप एक मज़बूत इंसान है, उसी तरह बने रहो. पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह ने लिखा कि अर्शदीप सिंह की आलोचना करना बंद कीजिए, कोई भी जानबूझकर कैच नहीं छोड़ता है. हमें अपने लड़कों पर गर्व है, पाकिस्तान ने यहां बेहतर खेल दिखाया.

क्या फाइनल में भिड़ेंगे भारत-पाकिस्तान?

आपको बता दें कि एशिया कप-2022 के सुपर-4 मुकाबले में भारत की पाकिस्तान के हाथों पांच विकेट से हार हुई. टीम इंडिया ने इस मैच में पहले बैटिंग की, 181 का स्कोर बनाया. पूर्व कप्तान विराट कोहली की फॉर्म में वापसी हुई और उन्होंने 44 बॉल में 60 रन बनाए. लेकिन पाकिस्तान ने इस लक्ष्य को हासिल कर लिया और आखिरी ओवर में जाकर भारत को पांच विकेट से मात दी.

इससे पहले 28 अगस्त को हुए मैच में भारत ने पाकिस्तान को पांच विकेट से मात दी थी. इस एशिया कप में दोनों टीमें अभी तक एक-एक मैच में एक-दूसरे को मात दे चुकी हैं. अगर समीकरण बनते हैं तो भारत-पाकिस्तान एशिया कप के फाइनल में फिर आमने-सामने आ सकते हैं.

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published.