Sunday , June 16 2024

स्वर्ण मंदिर के पास खा रहा था तंबाकू, निहंगों ने उतारा मौत के घाट; वायरल हो रहा वीडियो

पंजाब के अमृतसर में स्वर्ण मंदिर के पास एक हैरान करने वाली घटना सामने आई है। जहां, गुरुवार तड़के मंदिर के पास में ही तंबाकू का सेवन कर रहे एक शख्स को निहंगों ने मौत के घाट उतार दिया। घटना में दो निहंगों के साथ एक वेटर भी शामिल है। तीनों ने महाना सिंह रोड पर एक होटल के बाहर शख्स की चाकू मारकर हत्या कर दी।

घटना स्वर्ण मंदिर से महज 800 मीटर की दूरी पर हुई। जिस इलाके में यह घटना हुई वहां शराब पीने या धूम्रपान करने पर कोई प्रतिबंध नहीं है। पूरा घटनाक्रम होटल में लगे सीसीटीवी कैमरे में रिकॉर्ड भी हुआ है और उसी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो की शुरुआत में रात करीब एक बजे दो निहंगों को शख्स के साथ बहस करते हुए देखा जा सकता है।  इसके बाद दोनों को चट्टीविंग गांव के हरमनजीत सिंह पर धारदार हथियार से हमला कर देते हैं।

पुलिस का दावा- नशे में था पीड़िता

हमला करने वाले तीन लोगों में एक वेटर रमनदीप सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। रमनदीप सिंह अमृतसर के खालसा कॉलेज का रहने वाला है। हमले के वीडियो में रमनदीप सिंह भी नजर आ रहा है। उसी के आधार पर पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया है। अमृतसर के पुलिस कमिश्नर अरुण पाल सिंह कहा, ‘गिरफ्तार आरोपी के मुताबिक, पीड़ित नशे में था और तंबाकू उत्पादों का सेवन कर रहा था। उसे देख निहंगों ने स्वर्ण मंदिर के नजदीक होने पर आपत्ति जताई थी। हालांकि, उनके दावों की पुष्टि होनी बाकी है।’

गिरफ्तार वेटर ने निहंगों को नहीं जानने का किया दावा

वहीं, एक अन्य पुलिस अधिकारी ने कहा कि गिरफ्तार आरोपियों ने दोनों निहंगों को नहीं जानने का दावा किया है। हमले के बाद पीड़ित के शरीर में हलचल भी हुई थी और उसे उठते हुए भी देखा गया है। इसका मतलब ये हुआ कि पीड़ित की जान तुरंत नहीं गई है। रात भीर चिकित्सा सहायता नहीं मिलने के बाद धीरे-धीरे उसकी मौत हो गई। पुलिस ने सुबह ही पीड़िता का शव बरामद कर लिया है। पीड़ित परिवार ने कहा कि बुधवार शाम को एक फोन आने के बाद वो घर से निकला था।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch