Saturday , June 15 2024

टी20 वर्ल्डकप से पहले ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका!, एरॉन फिंच शनिवार को कर सकते हैं संन्यास की घोषणा

अरोन फिंच की टीम मौजूदा समय में न्यूज़ीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज की मेजबानी कर रही है. टीम की कमान आरोन फिंच के हाथों में है. दो मैचों में से ऑस्ट्रेलिया की टीम दो जीत के साथ सीरीज अपने नाम कर चुकी है लेकिन टीम के कप्तान आरोन फिंच दोनों ही मुकाबलों में फ्लॉप साबित हुए है. ऐसे में रिपोर्ट्स के अनुसार फिंच (Aaron Finch) जल्द ही अपने करियर को लेकर बड़ा कदम उठा सकते है और यह वनडे सीरीज उनकी आखिर वनडे सीरीज साबित होगी.

अरोन फिंच कर सकते है संन्यास की घोषणा

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार  फिंच वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर सकते हैं। माना जा रहा है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ रविवार (11 सितंबर) को होने वाला तीसरा वनडे इस फॉर्मेट में उनके करियर का आखिरी मुकाबला होगा. फिंच वनडे इंटरनेशनल में खराब फॉर्म से झूझ रहे हैं. पिछली 7 पारियों में उन्होंने कुल 26 रन बनाए हैं, जिसमें वह तीन बार 0 पर आउट हुए हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ जारी वनडे सीरीज की दोनों पारियों को मिलाकर वह सिर्फ 5 रन बना पाए हैं.

आरोन फिंच का क्रिकेट करियर

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट में वाइट बॉल कप्तान के तौर पर टीम की कमान संभाल रहे आरोन फिंच एक धाकड़ खिलाड़ी के तौर पर अपनी पहचान बनाते है. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए तीनो की फॉर्मेट में अपना योगदान दिया है. उन्होंने आईपीएल में भी काफी मैच खेली है. ऑस्ट्रेलिया ने अभी तक 5 टेस्ट, 145 वनडे और 92 टी20 खेल चुके है. उन्होंने 145 वनडे मैच 17 शतक और 30 अर्धशतक के साथ 5401 रन बनाये है.

इसके अलावा 92 टी20 मैचों में उन्होंने 2855 रन बनाये है जिसमें दो शतक और 17 अर्धशतक शामिल है. इसके अलावा सिर्फ 5 टेस्ट मैचों में फिंच ने सिर्फ 2 अर्धशतक जमाये है. उन्होंने टेस्ट फॉर्मेट में 278 रन बनाये है. आईपीएल में सबसे ज्यादा टीमों से खेलने वाले फिंच ने 92 मैचों में 2091 रन बनाये है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch