Friday , June 14 2024

बार-बार नजरअंदाज होने पर मोहम्‍मद सिराज ने BCCI को दिया करारा जवाब, अंग्रेजी सरजमीं ‘पंजा’ खोलकर मचाया कोहराम

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्‍मद सिराज (Mohammed Siraj) भले ही टीम इंडिया से बाहर चल रहे हो, लेकिन उनका काउंटी क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन जारी है. सिराज ने वारविकशायर के लिए डेब्‍यू करते हुए अपनी रफ्तार और स्विंग से इंग्लिश बल्लेबाजों के बल्‍लेबाजों की नाक में दम करके रख दिया. उन्होंने अपने काउंटी डेब्‍यू मैच में 5 विकेट लेकर तहलका मचा दिया है. उनके इस प्रदर्शन के बाद जमकर तारीफ की जा रही है.

टी20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया के 15 सदस्यीय दल का ऐलान हो चुका है, जिसमें तेज गेंदबाज मोहम्‍मद सिराज (Mohammed Siraj) को शामिल नहीं किया गया. इससे पहले उन्हें एशिया कप में भी नजर अंदाज किया गया था, मगर उन्होंने अपने काउंटी डेब्यू प्रदर्शन से एक बार फिर सबका ध्यान अपनी ओर खींच लिया है.

सिराज ने अपने डेब्यू मैच की शुरूआत 5 विकेट के साथ की है. काउंटी डेब्‍यू मैच में 5 विकेट लेकर तहलका मचा दिया है. खबर लिखे जाने तक सिराज ने 24 ओवरों की गेंदबाजी करते हुए 82 रन देकर 5 विकेट हॉल अपने नाम कर लिए है.

सोमरसेट के खिलाफ (Warwickshire vs Somerset) मैच के दौरान सिराज ने पहले दिन काफी खतरनाक गेंदबाजी की. उन्होंने पांच विकेट लेकर सोमरसेट के बल्लेबाजों को बैकफुट पर धकेल दिया है. जिसकी वजह से सोमरसेट की टीम 219 रनों पर ही ढेर हो गई.

सिराज की आंधी के आगे सोमरसेट की टीम पूरी तरह से बेबस नजर आई. इस मैच में भारत के ही जयंत यादव भी वारविकशायर की तरफ से खेल रहे हैं. जबकि यादव ने दो विकेट लेने में सफल रहे. इन दोनों भारतीय खिलाड़ियों मे अपनी शानदार गेंदबाजी के दम पर सोमरसेट की आधी टीम को पवैलियन की राह दिखा दी.

पहले दिन का खेल खत्म होने से पहले सोमरसेट की टीम 216 रनों पर ही ढे़र हो गई.जिसके जवाब में वारविकशायर की शुरूआत भी कोई खास नहीं हुई खबर लिखे जाने तक वॉरविकशायर सलामी बल्लेबाज के रूप में Robert Yates 0 रन पर अपना पहला विकेट गंवा दिया. फिलहाल वारविकशायर का 1 विकेट के नुकसान पर 5 रन बना लिए है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch