Wednesday , April 24 2024

क्या 15 साल का सूखा खत्म कर भारत जीतेगा टी20 वर्ल्ड कप का खिताब? जानें सुनील गावस्कर का जवाब

टी20 वर्ल्ड कप 2022 का आगाज होने में अब कुछ ही समय बाकी है, ऐसे में क्रिकेट पंडित टीम इंडिया के स्क्वॉड का विश्लेषण करने के साथ यह भविष्यवाणी कर रहे हैं कि क्या इस बार 15 साल का सूखा खत्म कर रोहित शर्मा भारत को टी20 खिताब जीता पाएंगे या नहीं। एमएस धोनी की अगुवाई में टीम इंडिया ने 2007 में पहला टी20 वर्ल्ड कप जीता था, इसके बाद भारत एक बार 2014 में फाइनल तक का सफर तय कर पाया था जहां उन्हें श्रीलंका के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। इस बार पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने उम्मीद जताई है कि रोहित एंड कंपनी को अगर थोड़ा भाग्य का साथ मिले तो वह भारत की झोली में दूसरा टी20 खिताब डाल सकती है।

इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए सुनील गावस्कर ने कहा ‘मेरा मानना है कि यह टीम, थोड़े से भाग्य के साथ, जिसकी हर टीम को जरूरत होती है, ट्रॉफी घर ला सकती है।’

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) द्वारा वर्ल्ड कप टीम के चयन के बाद क्रिकेट पंडित और पूर्व दिग्गज खिलाड़ी स्क्वॉड का विश्लेषण करने में लगे हैं। इस बीच लिटिल मास्टर ने कहा है कि एक बार टीम के चयन होने के बाद यह हमारी भारतीय टीम है और हमें उनका समर्थन करना चाहिए।

उन्होंने आगे कहा ‘एक बार टीम चुन लेने के बाद, यह हमारी भारतीय टीम है और हम सभी को इसका समर्थन करना होगा। हमें चयन और चूक पर सवाल नहीं उठाना चाहिए क्योंकि यह कुछ खिलाड़ियों का मनोबल गिरा सकता है।’

ICC T20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह।

स्टैंडबाय खिलाड़ी– मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch