Saturday , October 8 2022

T20 वर्ल्ड कप 2022 में संजू सैमसन के चयन ना होने पर पूर्व चयनकर्ता ने दिया सटीक जवाब

टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए भारतीय टीम के ऐलान के बाद एक ऐसा नाम है जिसकी काफी चर्चा हो रही है। यह खिलाड़ी है संजू सैमसन। इस खिलाड़ी की काबलियत को देखते हुए अंदाजा लगाया जा रहा था कि ऑस्ट्रेलिया में होने वाले इस टूर्नामेंट में सैमसन का चयन होगा। कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ ने भी कुछ समय पहले इस खिलाड़ी के नाम पर जोर दिया था। मगर जब टी20 वर्ल्ड कप स्क्वॉड में सैमसन का नाम नहीं आया तो फैंस भड़क गए। ट्विटर पर #SanjuSamsonforT20WC ट्रेंड करने लगा, वहीं अब खबर यह है कि तिरुवनंतपुरम में भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले जाने वाले मैच के दौरान स्थानीय लोग प्रदर्शन कर सकते हैं।

इस बीच भारतीय पूर्व चयनकर्ता का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने कहा है कि सैमसन टीम मैनेजमेंट के प्लान का ही हिस्सा नहीं थे, अगर वह होते तो उन्हें जरूर एशिया कप और आगामी टी20 सीरीज में मौका मिलता। साथ ही उन्होंने यह सवाल भी किया कि सैमसन किसकी जगह टीम में आते?

इंडियन एक्सप्रेस को दिए इंटरव्यू में पूर्व चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने कहा ‘सवाल यह है कि संजू सैमसन किसकी जगह टीम में आएंगे? दीपक हुड्डा आपको गेंदबाजी में अतिरिक्त विकल्प देते हैं। वह संजू सैमसन की तरह कहीं भी बल्लेबाजी कर सकते हैं। श्रेयस अय्यर ने श्रीलंका और वेस्टइंडीज के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया है। अगर टीम मैनेजमेंट को संजू सैमसन का चयन करना ही होता तो वह उसे एशिया कप के साथ साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी घरेलू सीरीज में मौका देती। अगर उनका चयन नहीं हुआ है तो वह इस स्कीम का हिस्सा ही नहीं थे। मुझे लगता है कि टी20 वर्ल्ड कप के बाद संजू सैमसन, रवि बिश्नोई और ईशान किशन जैसे खिलाड़ियों को ज्यादा मौके मिलेंगे।’

सैमसन ने 2022 में छह T20Is मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 44.75 की औसत और 158.41 के स्ट्राइक रेट से 179 रन बनाए हैं।

बता दें, समाचार एजेंसी आईएएनएस की रिपोर्ट के मुताबिक, सैमसन को टी20 वर्ल्ड कप टीम से बाहर रखने के विरोध में लोकल फैंस मैच वाले दिन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने की योजना बना रहे हैं। इसके अलावा वे सैमसन की तस्वीर वाली टी-शर्ट पहनकर स्टेडियम में प्रवेश करने की योजना बना रहे हैं।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published.