Friday , October 7 2022

जम्मू-कश्मीर: नौगाम एनकाउंटर में 2 खूंखार आतंकी ढेर, हथियारों का जखीरा भी बरामद

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता हाथ लगी है. जम्मू कश्मीर के नौगाम इलाके में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में दो खूंखार आतंकी मारे गए हैं. आतंकियों के पास से एक एके 47 राइफल, 2 पिस्टल समेत दूसके हथियारों की बरामदगी की गई है. बताया जा रहा है कि ये दोनों आतंकी बंगाल के मजदूर की हत्या में शामिल थे.

बताया जा रहा है कि नौगाम एनकाउंटर में मारे गए आतंकी अलकायदा से संबद्ध अंसार गजवात-उल हिंद (एजीयूएच) के सदस्य थे. दोनों की शिनाख्त एजाज रसूल नजर और शाहिद अहमद उर्फ अबू हमजा के रूप में हुई है. रसूल नजर पुलवामा के करीमाबाद का रहने वाला था, जबकि शाहिद बडगाम का रहने वाल था. आतंकियों के खिलाफ यह यह ऑपरेशन चिनार कॉर्प्स और दूसरी एजेंसियों के आपसी सहयोग से चलाया गया था.

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कश्मीर) विजय कुमार ने ट्वीट किया, ‘मारे गए आतंकवादी आतंकी संगठन एजीयूएच से संबद्ध थे और दोनों की पहचान पुलवामा के एजाज रसूल नजर और शाहिद अहमद उर्फ अबू हमजा के रूप में हुई है. वे पुलवामा में 2 सितंबर, 2022 को पश्चिम बंगाल के मजदूर मुनीर उल इस्लाम पर आतंकवादी हमले में शामिल थे.’

बता दें कि श्रीनगर जिले के नौगाम क्षेत्र में बुधवार की शाम को ही आतंकवादियों एवं सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ छिड़ गई थी. पुलिस अधिकारी ने बताया कि एक गुप्त सूचना के आधार पर नौगाम थानाक्षेत्र के डांगेरपोरा इलाके में सुरक्षाबलों ने तलाशी एवं घेराबंदी अभियान शुरू किया. इसके बाद आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलियां चलानी शुरू कर दीं, जिसके बाद उन्होंने भी जवाबी कार्रवाई की और फिर दोनों पक्षों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई.

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published.