Tuesday , June 18 2024

लाखों नहीं करोड़ों रुपये करते हैं चार्ज, विराट कोहली को सोशल मीडिया कर रहा मालामाल

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने हाल ही में ट्विटर अकाउंट पर 50 मिलियन फॉलोवर्स का आंकड़ा पार कर लिया है, विराट सोशल मीडिया पर खूब एक्टिव रहते हैं, वो सबसे ज्यादा फॉलो किये जाने वाले क्रिकेटर हैं, सोशल मीडिया पर फॉलोवर्स का असर उनकी कमाई पर भी पड़ता है, कोहली हर महीने सोशल मीडिया से करोड़ों रुपये कमा रहे हैं।

एक पोस्ट से इतनी कमाई

विराट कोहली के इंस्टाग्राम पर 211 मिलियन से ज्यादा फॉलोवर्स हैं, कोहली इंस्टाग्राम पर 200 मिलियन फॉलोवर्स वाले पहले भारतीय हैं, हूपर की 2022 की इंस्टाग्राम रिच लिस्ट के अनुसार विराट कोहली एक स्पॉन्सर्ड पोस्ट से करीब 8.69 करोड़ रुपये की कमाई करते हैं।

14वें नंबर पर

इंस्टाग्राम से कमाई करने वाले सितारों की सूची में विराट कोहली 14वें नंबर पर हैं, स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो एक इंस्टाग्राम पोस्ट के लिये करीब 15 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं। रिपोर्ट के मुताबिक विराट 2020 में एक फेसबुक पोस्ट से करीब 2.5 करोड़ रुपये कमाते थे, उस समय उनके फॉलोवर्स 34 मिलियन थे, जो अब 49 मिलियन हो चुके हैं, ऐसे में उनके कमाई का आंकड़ा भी काफी बढ चुका है।

सबसे ज्यादा फॉलोवर्स

विराट कोहली ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलोवर्स वाले तीसरे शख्स भारतीय हैं, उनसे ज्यादा फॉलोवर्स सिर्फ पीएमओ के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल तथा भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का है, विराट के ट्विटर, इंस्टाग्राम और फेसबुक के कुल फॉलोवर्स की संख्या 310 मिलियन यानी 31 करोड़ के पार हो चुकी है।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch