Monday , June 17 2024

लद्दाख में मिली जीत से गदगद कांग्रेस, जयराम रमेश बोले- गुलाम नबी आजाद के लिए खास खबर

लेह। कांग्रेस ने लद्दाख स्वायत्त पर्वतीय विकास परिषद (एलएएचडीसी) की टिमिसगाम सीट पर हुए उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के प्रत्याशी को भारी मतों के अंतर से मात दी. इस तरह कांग्रेस ने बीजेपी की बहुमत वाले इस परिषद में अपनी परम्परागत सीट बरकरार रखी.

कांग्रेस के पार्षद सोनम दोरजी के निधन के बाद इस सीट पर उपचुनाव कराया गया था. टिमसगाम उपचुनाव में 13 सितंबर को 98.7 फीसद मतदान हुआ था, जिसके लिए शनिवार सुबह मतगणना हुई और कांग्रेस के लिए इसके नतीजे खुशियों भरे रहे.

अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि कांग्रेस उम्मीदवार ताशी टुंडुप ने 22-टिमिसगाम उपचुनाव जीत लिया. उनके पक्ष में 861 वोट पड़े, जबकि बीजेपी प्रत्याशी दोरजाय नामग्याल को 588 वोट मिले.

जयराम रमेश का आजाद पर कटाक्ष
इस जीत से गदगद वरिष्ठ काग्रेस नेता जयराम रमेश ने इसे लेकर लद्दाख की कांग्रेस समिति को बधाई दी और बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व तथा हाल ही कांग्रेस छोड़ चुके गुलाम नबी आजाद पर निशाना भी साधा. रमेश ने ट्वीट किया, ‘मोदी, शाह और आजाद के लिए यहां कुछ खास खबर है. कांग्रेस पार्टी ने लद्दाख पर्वतीय परिषद के टिमसगाम उपचुनाव में अच्छे -खासे अंतर से बीजेपी को हराया. लद्दाख जिला कांग्रेस समिति को बधाई.’

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch