Sunday , June 16 2024

10 खिलाड़ी मिलाकर भी नहीं बना सके 10 रन, ताश के पत्तों की बिखर गई पूरी टीम, नहीं देखा होगा ऐसा शर्मनाक मुकाबला

क्रिकेट जगत में कई मौकों पर एक तरफ़ा मुकाबला देखने को मिल जाता है. किसी टीम के बड़े लक्ष्य के सामने दूसरी टीम ताश के पत्तों की तरह बिखर जाती है. ऐसा ही एक नजारा चल रहे आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप क्वालिफायर मुकाबले में देखने को मिला था. इस मुकाबले (USAW vs SW) में स्कॉटलैंड की टीम ने एक औसत स्कोर बनाया लेकिन अमेरिका की टीम ने जैसा प्रदर्शन किया वो बेहद ही शर्मनाक रहा. पूरी टीम महज 9 रनों पर ताश के पत्तों की तरह बिखर गई.

स्कॉटलैंड ने दिया था 131 रन का लक्ष्य
USAW vs SWक्वालीफ़ायर मुकाबले (USAW vs SW) में स्कॉटलैंड ने पहले बल्लेबाज़ी का फैसला लिया. टीम की शुरुआत काफी खराब रही और चार विकेट सिर्फ 45 रन पर गिर गये. लेकिन इसके बाद प्रियांज़ और सारा ब्राइस ने मिलकर एक बड़ी साझेदारी कर टीम को 130 रन के बड़े स्कोर तक पहुंचाया. सारा ने सबसे ज्यादा गेंदे खेलते हुए 32 गेंदों में 45 रन की बड़ी पारी खेली और वही पर प्रियांज़ ने 29 गेंदों में 32 रन की पारी खेल कर टीम को नाजुक समय पार संभाला.

10 बल्लेबाज़ नहीं छुआ दहाई का आंकड़ा

210401013018Nadia131 रन के लक्ष्य के बाद अमेरिका की टीम ने बल्लेबाज़ी शुरू की तो लगा की शायद टीम जीत के इरादे से उतरी है लेकिन इसके बाद जो हुआ उस पर किसी को विश्वास नहीं होगा. सलामी बल्लेबाज़ महिका कंदनाला ने 13 गेंदों में 10 रन बनाकर मैच की सबसे बड़ी पारी खेली. उनके अलावा कोई और महिला बल्लेबाज़ दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाई और पूरी टीम सिर्फ 51 रन बनाकर ऑलआउट हो गयी. सबसे ज्यादा हैरानी की बात ये रही की इस पारी में सबसे बल्लेबाज़ से ज्यादा रन एक्स्ट्रा के रहे. स्कॉटलैंड (USAW vs SW) के गेंदबाजों ने 11 वाइड के साथ 11 एक्स्ट्रा रन दिए.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch