Friday , September 30 2022

रोहित शर्मा ने बताया, कौन पूरी कर सकता है टी20 वर्ल्ड कप में रवींद्र जडेजा की कमी?

भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने स्वीकार किया है कि स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा की कमी टी20 विश्व कप से पहले टीम इंडिया के लिए बड़ा झटका है, लेकिन उन्हें विश्वास है कि जड़ेजा जैसा काम करने में अक्षर पटेल पूरी तरह से सक्षम हैं और वह भी जड़ेजा की तरह ही स्पिन गेंदबाजी ऑलराउंडर हैं. रोहित ने जडेजा की गैरमौजूदगी में अक्षर पटेल का समर्थन किया है.

जडेजा को पिछले हफ्ते एशिया कप मैच के दौरान घुटने में चोट लग गई थी और वह लंबे समय के लिए टीम से बाहर हो गए हैं. उनकी अनुपस्थिति में अक्षर पटेल को आगामी टी20 विश्व कप और ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू श्रृंखला के लिए भारतीय टीम में चुना गया है.

बता दें कि भारत को आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप के शुरु होने के कुछ दिन पहले एक बड़ा झटका लगा जब यह पता चला कि टीम के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा घुटने की चोट के कारण मेगा इवेंट से बाहर हो गए हैं. उन्हें संयुक्त अरब अमीरात में एशिया कप टी20 टूर्नामेंट के दौरान नुकसान उठाना पड़ा. जडेजा अपने 3डी कौशल यानि बीच के ओवरों में गेंदबाजी, बल्लेबाजी या फिर मैदान में बेहतरीन फील्डिंग हो, वह खेल के तीनों फार्मेट में भारतीय टीम के सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ियों में से एक हैं, लेकिन इस बार वह साल के सबसे बड़े आईसीसी आयोजन में भारत के लिए खेल पाएंगे.

जड़ेजा का न होना हमारे लिए झटका है, लेकिन…

जड़ेजा की अनुपस्थिति टीम इंडिया के लिए एक बड़ा झटका है और उनके द्वारा छोड़े गए शून्य को भरना व्यावहारिक रूप से असंभव है, लेकिन फिर भी, टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टीम के लिए काम करने के बेहतरन करने के लिए अक्षर पटेल का समर्थन किया है. बता दें कि अक्षर, जडेजा की तरह ही बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाजी ऑलराउंडर हैं, जिन्होंने पहले कई मुकाबलों में दिखाया है कि वह बल्ले से भी मैच जिताने में सक्षम हैं.

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published.