Saturday , October 8 2022

LLC 2022: यूसुफ पठान की विस्फोटक पारी ने मोहम्मद कैफ की फिफ्टी पर फेरा पानी, भीलवाड़ा किंग्स ने 3 विकेट से जीता रोमांचक मुकाबला

लिजेंड्स क्रिकेट लीग 2022 (LLC 2022)  के दूसरे मैच में भीलवाड़ा किंग्स और मणिपाल टाइगर्स की भिड़ंत हुई, जिसमें इरफान पठान की कप्तानी वाली भीलवाड़ा किंग्स ने 3 विकेटों से बाजी मार ली है। लखनऊ के अटल विहारी बाजपाई इकाना स्टेडियम में खेले गए इस मैच में मानिपाल टाइगर्स ने टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए अपने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 153 रन बनाए। लिहाजा किंग्स को जीत के लिए 154 रन का लक्ष्य मिला। जिसका पीछा करते हुए यूसुफ पठान की ताबड़तोड़ पारी के बूते 19.3 ओवर में 7 विकेट गंवा कर हासिल कर लिया।

मोहम्मद कैफ की फिफ्टी के बूते मणिपाल टाइगर्स ने 153 रन बनाए

Mohammad KaifLLC 2022 के इस मैच में मणिपाल टाइगर्स की ओर से टॉप ऑर्डर के बल्लेबाजों ने बेहद खराब शुरुआत दी। इरफान पठान और फीडल एडवर्ड्स की जोड़ी ने घातक गेंदबाजी करते हुए महज 15 रन के संयुक्त स्कोर पर 4 बल्लेबाजो को पवेलियन की राह दिखा दी थी। इस दौरान रविकांत शुक्ला, स्वाप्नील अस्नोडकर, कोरी एंडरसन और रिकार्डो पॉवेल बिना कुछ कमाल किए आउट हुए। इस मुश्किल परिस्थिति में मोहम्मद कैफ ने एक छोर संभालकर पारी को आगे लेकर जाने का काम किया।

उनका साथ देते हुए तटेंता टैबु ने 5वें विकेट के लिए 28 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी की, जिसने टाइगर्स की पारी को पटरी पर लाना शुरू कर दिया। लेकिन रन गति बढ़ाने के की फिराक में टैबु ने अपना विकेट गंवाया। लेकिन उनकी कमी को अगले बल्लेबाज प्रदीप साहू ने खलने नहीं दिया। उन्होंने ताबड़तोड़ अंदाज में महज 19 गेंदों का सामना करते हुए 30 रन जड़ डाले। दूसरे छोर पर मोहम्मद कैफ ने अंत के ओवर में विस्फोटक बल्लेबाजी का मुजायरा करते हुए अपनी टीम को 153 के संयुक्त स्कोर तक पहुंचाया।

LLC 2022: यूसुफ पठान की ताबड़तोड़ पारी ने भीलवाड़ा किंग्स को दिलाई जीत

Imageवहीं 154 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भीलवाड़ा किंग्स के भी पसीने छूट गए, क्योंकि टीम के दोनों सलामी बल्लेबाज सिर्फ 11 रन पर दोबारा ड्रेसिंग रूम लौट चुके थे। जिसके लक्ष्य का पीछा करने का सारा जिम्मा निक कॉम्पटन और तन्मय श्रीवास्तव के कंधों पर आया। जहां दोनों ही खिलाड़ियों ने संयम का परिचय देते हुए बिना किसी हड़बड़ाहट के पारी को भुनाना शुरु किया। दोनों खिलाड़ियों के बीच 46 रनों की साझेदारी हुई। लेकिन इस दौरान रन गति एक दिक्कत की बात बन रही थी।

क्योंकि 57 रन बनाने में किंग्स को 8.2 ओवर लग गए थे। वहीं इसके बाद 18 रन के अंतराल में 2 विकेट गंवाने के बाद भीलवाडा किंग्स मैच में पिछड़ती हुई नजर आ रही थी। अंत के 4 ओवर में टीम को 48 रनों की दरकार रह गई। ऐसे में एक बार फिर किंग्स के सबसे धाकड़ बल्लेबाज यूसुफ पठान पर जीत का दारोमदार आ गया। पठान ने एक बार फिर ताबड़तोड़ अंदाज में 28 गेंदों का सामना करते हुए 44 रन बनाए, हालांकि वे अंत के ओवर में आउट हो गए। जहां उनकी टीम को 20वें ओवर में 12 रन की दरकार थी, इस मौके पर टिनो बेस्ट ने 15 रन बनाकर LLC 2022 के दूसरे मैच में अपनी टीम को जीत दिलाई।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published.