Sunday , June 16 2024

चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी MMS कांड की जांच के लिए 3 सदस्यीय SIT गठित, सिर्फ महिला अफसर शामिल

चंडीगढ़। पंजाब सरकार के निर्देश पर मोहाली स्थित चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी वायरल वीडियो मामले में जांच के लिए 3 सदस्यीय एसआईटी का गठन किया गया है. पंजाब के डीजीपी गौरव यादव ने बताया कि इस विशेष जांच दल की तीनों सदस्य महिला पुलिस अधिकारी हैं. सीनियर आईपीएस अधिकारी गुरप्रीत कौर देव इस एसआईटी की अध्यक्षता करेंगी. इस मामले में अब तक आरोपी लड़की समेत 2 अन्य गिरफ्तारियां हुई हैं. पंजाब के पुलिस महानिदेश ने उत्कृष्ट सहयोग के लिए डीजीपी हिमाचल प्रदेश को धन्यवाद दिया.

उन्होंने कहा कि इलेक्ट्रॉनिक उपकरण जब्त कर फॉरेंसिक जांच के लिए भेजे गए हैं. डीजीपी गौरव यादव ने कहा कि एसआईटी साजिश की तह तक जाएगी. इस मामले में संलिप्त किसी व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा. उन्होंने सभी से शांति और सद्भाव बनाए रखने की अपील की. साथ ही कहा कि लोग असत्यापित खबरों पर ध्यान न दें और समाज में शांति के लिए मिलकर काम करें. आपको बता दें कि चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी वायरल वीडियो मामले में आरोपी लड़की के दोस्त और उसके एक साथी को शिमला से गिरफ्तार किया गया है.

गौरतलब है कि चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में हुई घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने रविवार को मामले की उच्चस्तरीय जांच का आश्वासन दिया था. मुख्यमंत्री ने कहा था कि बेटियां हमारी शान, मर्यादा और गौरव हैं और ऐसी कोई भी घटना निंदनीय है. उन्होंने स्पष्ट शब्दों में कहा था कि इस अपराध में संलिप्त पाए जाने वाले किसी भी व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा और उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी. मुख्यमंत्री ने लोगों से असामाजिक तत्वों द्वारा फैलाई जा रही अफवाहों पर ध्यान नहीं देने की अपील भी की थी. साथ ही उन्होंने इस संवेदनशील मुद्दे पर अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की चेतावनी दी थी.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch