Friday , October 7 2022

गैर भाजपा शासित राज्यों राजस्थान, झारखण्ड के बाद पंजाब में भी बहाल होगी पुरानी पेंसन नीति

चंडीगढ़। पंजाब की आम आदमी पार्टी सरकार (Aam Aadmi Party Government) ने कर्मचार‍ियों की पुरानी पेंशन प्रणाली को बहाल करने का बड़ा फैसला ल‍िया है. पंजाब के मुख्‍यमंत्री भगवंत मान (Bhagwant Mann) ने इस मामले को लेकर बड़ा बयान द‍िया है. पद संभालने के बाद से आप सरकार एक के बाद एक बड़ा फैसला जनता के ह‍ित में ले रही है.

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा है क‍ि पुराने पेंशन सिस्टम (Old Pension System) का बहाल करने पर व‍िचार व‍िमर्श क‍िया जा रहा है. आने वाले समय में पंजाब सरकार पुरानी पेंशन बहाली (Old Pension Restoration) पर काम करेगी. इस संबंध में पंजाब के मुख्य सचिव को पुराने पेंशन सिस्टम बहाली पर काम करने के लिए न‍िर्देश द‍िए गए हैं. पुरानी पेंशन बहाली के अपने वादे को पूरा करने के ल‍िए आम आदमी पार्टी सरकार पूरी तरह से वचनबद्ध है. सीएम मान ने इस मामले में ट्वीट भी क‍िया है.

उन्‍होंने कहा क‍ि पंजाब सरकार में कार्यरत कर्मचारी लगातार पुरानी पेंशन बहाली की मांग कर रहे हैं. उन्‍होंने यह बात भी दोहराई क‍ि चुनावों के समय आम आदमी पार्टी ने सरकारी कर्मचारियों से पुरानी पेंशन प्रणाली को बहाल करने का वादा क‍िया था.

बताते चलें क‍ि पंजाब सीएम ने गत माह भी पंजाब में एक विधायक, एक पेंशन कानून लागू कर दिया था. दशकों पुराने एक से ज्यादा पेंशन मिलने वाले कानून को खत्म कर दिया गया. पंजाब में मान सरकार की तरफ से पास किए बिल को राज्यपाल से मंजूरी मिलने के बाद नोटिफिकेशन को जारी कर दिया गया जाएगा.
द‍िल्‍ली के सीएम केजरीवाल बोले-देशभर के कर्मचारी चाहते हैं पुरानी पेंशन योजना की बहाली
उधर, द‍िल्‍ली के सीएम अरव‍िंद केजरीवाल ने पंजाब सीएम भगवंत मान की ओर से क‍िए गए ट्वीट को र‍िट्वीट करते हुए कहा है,- बहुत खूब! एक महान निर्णय. देशभर के सभी सरकारी कर्मचारी पुरानी पेंशन योजना को बहाल करवाना चाहते हैं.

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published.