Friday , October 7 2022

DPS से लेकर एनडी तिवारी तक, पहले भी MMS कांड मचा चुके हैं देश में बवाल

चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी की छात्राओं का नहाते समय का वीडियो बनाने को लेकर बवाल मचा हुआ है। छात्रों के प्रदर्शन का आज तीसरा दिन है और यूनिवर्सिटी को 6 दिनों के लिए बंद करना पड़ रहा है। इस मामले ने पूरे देश में हड़कंप मचा दिया है और छात्रों ने निजता के सवाल पर आंदोलन शुरू कर दिया है, जिसे देश भर से समर्थन मिल रहा है। हालांकि यह पहला मौका नहीं है, जब देश में अश्लील वीडियो बनाने या वायरल करने को लेकर बवाल मचा है। अविभाजित उत्तर प्रदेश के सीएम रहे और एक समय में कांग्रेस के शीर्ष नेताओं में शामिल रहे एनडी तिवारी को तो 89 साल की उम्र में फजीहत झेलनी पड़ी थी।

मामला वर्ष 2009 का है, जब एनडी तिवारी आंध्र प्रदेश के राज्यपाल थे। उनकी उम्र उस दौरान 89 साल थी और उनकी एक कथित सेक्स सीडी सामने आई, जिसने पूरे देश की राजनीति में भूचाल ला दिया। हर तरफ उसकी चर्चा होने लगी। उस सीडी में एनडी तिवारी तीन महिलाओं संग आपत्तिजनक स्थिति में दिख रहे थे। उस वीडियो क्लिप को तेलुगू चैनल ने प्रसारित किया था। इस सीडी के सियासत ने ऐसा रंग दिखाया कि एनडी को राज्यपाल पद से इस्तीफा देकर वापस लौटना पड़ा। हालांकि तिवारी ने सीडी में खुद के होने की बात को खारिज किया था। उनका कहना था कि इस सीडी के पीछे विरोधियों की साजिश है।

DPS स्कूल से जुड़े कांड ने भी मचाई थी हलचल, बनीं कई फिल्में 

वहीं चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी से काफी मिलता-जुलता मामला डीपीएस स्कूल से जुड़ा है। 2004 की यह घटना काफी चर्चा में रही थी। दिल्ली के आरके पुरम स्थित स्कूल के एक नाबालिग छात्र ने अपने साथ ही पढ़ने वाली छात्रा का वीडियो बना लिया था और फिर उसे वायरल कर दिया था। यह एमएमएस तो पोर्न साइट्स तक पर वायरल हो गया था। इस वीडियो को लेकर देश भर में बवाल मचा था और सनसनीखेज खबर ने काफी दिनों तक चर्चा बटोरी थी। दिल्ली पुलिस ने मीडिया में फैली खबरों के आधार पर ही इस केस में कार्रवाई की थी। यह स्कैंडल इतना चर्चित हुआ था कि लव सेक्स और धोखा, रागिनी एमएमएस जैसी फिल्में भी इसी पर आधारित बताई जाती हैं।

मिस जम्मू रहीं अनारा गुप्ता के वीडियो पर भी था विवाद

यही नहीं आज के दौरान में भोजपुरी फिल्मों में ऐक्टिंग करने वालीं अनारा गुप्ता की भी एक पोर्न सीडी 2004 में चर्चा में आई थी। 2001 में मिस जम्मू का खिताब जीतने वाली अनारा को इस केस में पुलिस ने अरेस्ट कर लिया था और 10 दिनों तक हिरासत में रखा था। दरअसल एक पोर्न वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें यह दावा किया गया था कि उसमें अनारा गुप्ता दिख रही हैं। हालांकि अनारा गुप्ता ने एक केबल टीवी ऑपरेटर नरिंदर कोहली पर आरोप लगाया था कि उसने रेप किया है और पोर्न के बिजनेस में धकेला है।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published.