Friday , October 7 2022

उमेश यादव को चयनकर्ताओं ने टीम में लेकर कर दी बड़ी गलती, जबकि यह 3 खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया का बन सकते थे काल

भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच टी20 सीरीज कल यानि की 20 सितम्बर से शुरू होने जा रही है. इस सीरीज के तहत तीन मैच खेले जायेंगे जिसका पहला मैच मोहाली में खेला जाना है. भारतीय टीम के लिए टी20 वर्ल्ड कप को देखते हुए यह सीरीज काफी अहम मानी जा रही है. ऐसे में सीरीज से पहले टीम को मोहम्मद शमी के कोरोना संक्रमित होने के चलते एक बड़ा झटका लगा है.

शमी के टीम से बाहर होने की वजह से लगभग 3 साल बाद उमेश यादव (Umesh Yadav) की टीम ने एंट्री हुई है. लेकिन बीसीसीआई के इस फैसले पर सोशल मीडिया में मिली-जुली प्रतिक्रिया देखने को मिल रही है. हम इस खास रिपोर्ट में ऐसे तीन खिलाड़ियों के बारे में बात करने जा रहे हैं जिन्हें ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के खिलाफ सीरीज में उमेश यादव के बजाय शामिल किया जा सकता था.

1. शार्दुल ठाकुर

Umesh Yadavइस लिस्ट में सबसे पहला नाम आता है शार्दुल ठाकुर का. शार्दुल टीम इंडिया के लिए कई मौकों पर अच्छा प्रदर्शन कर चुके हैं. उन्होंने (Shardul thakur) ने इस साल आईपीएल में भी अच्छा प्रदर्शन किया था. 14 मैचों में गेंदबाजी करते हुए कुल 15 विकेट अपने नाम किये थे जिसमें उनकी इकॉनमी भी ठीक-ठाक कही जा सकती है. इसके अलावा अगर शार्दुल के ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ प्रदर्शन की बात की जाये तो उन्होंने अभी तक 2 टी20 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 2 विकेट अपने नाम किये हैं.

ठाकुर के टी20 क्रिकेट की बात करें तो भारत के लिए उन्होंने अभी तक 25 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 33 विकेट लगभग 9 की इकॉनमी से चटकाए हैं. इसके अलावा ठाकुर ने भारतीय ज़मीन पर 9 टी20 मैच खेले हैं जिसमें उनके नाम 15 विकेट दर्ज है. भले ही शार्दुल ने रन लुटाए हैं लेकिन, उन्हें डेथ ओवर में विकेट लेने का अच्छा खासा अनुभव है. जबकि उमेश यादव पूरे 3 साल के लंबे इंतजार के बाद वापसी कर रहे हैं. ऐसे में लगातार टी20 खेल रहे शार्दुल पर दांव खेला जा सकता था.

2. टी. नटराजन

T Natarajan 3उमेश यादव (Umesh Yadav) की जगह पर भारतीय टीम में टी.नटराजन को भी शामिल किया जा सकता है. नटराजन ने हाल ही में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है. आईपीएल 2022 में उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेलते हुए 11 मैचों में 18 विकेट अपने नाम किये हैं. नटराजन जरुरत के समय कप्तान को विकेट निकालकर देने में माहिर है. भारत के लिए उन्होंने तीनों ही फॉर्मेट में गेंदबाजी की है. अभी तक खेले गये 4 टी20 मैचों में उन्होंने 7 विकेट अपने नाम किये हैं.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी में उन्होंने कंगारूओं की सरजमीं पर ही डेब्यू करते हुए कोहराम मचाया था. नटराजन ने खेले गये तीन मैचों में शानदार गेंदबाज़ी करते हुए 6 विकेट झटके थे. इस सीरीज में भारत को 2-1 से जीत हासिल हुई थी. लेकिन, इंजरी के बाद टीम इंडिया में नटराजन को लगातार नजरअंदाज किया जा रहा है.

3. खलील अहमद

khaleel ahmadखलील अहमद (Khaleel Ahamd) भी इस लिस्ट में अपनी जगह बना सकते थे. अपने करियर की शुरुआत में उनकी तुलना वसीम अकरम से की जाती थी लेकिन, लगभग 2 साल से वो टीम से बाहर चल रहे हैं. अहमद ने टीम इंडिया के लिए 14 मैचों खेले हैं जिसमें उन्होंने 13 विकेट अपने झटके हैं. इस दौरान उनका इकॉनमी भी काफी शानदार रहा है.

खास बात तो यह है कि खलील अहमद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ़ भी खेल चुके हैं. उन्होंने 3 टी20 मैचों में तीन विकेट झटके हैं. भले ही वो थोडा महंगे साबित हुए हैं लेकिन, कप्तान को नाजुक मौकों पर अपने स्विंग के दम पर वो विकेट चटका कर देने में माहिर हैं. इसी साल दिल्ली कैपिटल्स की ओर से खेलते हुए उन्होंने विरोधियों को जमकर परेशान किया था. ऐसे में उमेश यादव (Umesh Yadav) की जगह खलील अहमद पर भी चयनकर्ता दांव खेल सकते थे.

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published.